इंडियन साइन लैंग्वेज डिक्शनरी में शामिल हुआ बॉलीवुड के इस सुपरस्टार का नाम

मनोरंजन जगत के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान भले ही बहुत वक़्त से फिल्मों से दूर हों मगर अक्सर किसी ना किसी बात को लेकर चर्चाओं में बने रहते हैं। वही अब हाल ही में शाहरुख खान ने इंडियन साइन लैंग्वेज डिक्शनी में प्रवेश ले लिया है। गौरतलब है कि इसी माह ये डिक्शनरी पीएम मोदी ने पेश की थी। दरअसल प्रत्येक वर्ष 23 सितंबर को इंटरनेशनल साइन लैंग्वेज डे के तौर पर मनाया जाता है।

वही ऐसे में दिव्यांगों की सहायता के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने सितंबर में इंडियन साइन लैंग्वेज डिक्शनरी पेश की थी। वहीं अब शाहरुख खान का नाम भी इसमें जुड़ गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, भारतीय सांकेतिक भाषा शब्दकोश में लगभग 10 हजार शब्द हैं जिनमें एक शाहरुख खान है। यदि आप साइन लैंग्वेज में शाहरुख खान बोलना चाहते हैं तो सीधे हाथ की ऊंगलियों को गन की प्रकार प्वाइंट करें तथा दिल पर दो बार टैप करें।

इसके साथ ही इंडियन साइन लैंग्वेज और ट्रेनिंग सेंटर ने इसका एक विजुअल भी लॉन्च किया है। ट्वीटर पर इसका वीडियो रफ़्तार से वायरल हो रहा है। वही बात यदि शाहरुख के वर्कफ्रंट की करें तो शाहरुख अंतिम बार फिल्म 'जीरो' में दिखाई दिए थे। इस मूवी का डायरेक्शन आनंद एल राय ने किया था। ये मूवी पर्दे पर बिल्कुल भी पसंद नहीं की गई थी। इसके पश्चात् शाहरुख ने लंबे वक़्त से ब्रेक लिया हुआ है। हालांकि अब शाहरुख शीघ्र ही सिद्धार्थ आनंद की मूवी 'पठान' में दिखाई देंगे। 

'पान मसाले का विज्ञापन मत करो अमिताभ बच्चन...', राष्ट्रीय तंबाकू विरोधी संगठन ने 'बिग बी' को लिखा पत्र

सलमान खान की फिल्म 'अंतिम' को लेकर आई ये बड़ी खबर

कोरोना के कारण लगान की इस मशहूर अभिनेत्री का हुआ बुरा हाल, 11 साल से हैं बेरोजगार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -