इस मामले में पूरी इंडस्ट्री पर भारी पड़ते हैं शाहरुख़, 53 की उम्र में तीन अंतर्राष्ट्रीय डॉक्टरेट

Apr 16 2019 07:24 PM
इस मामले में पूरी इंडस्ट्री पर भारी पड़ते हैं शाहरुख़, 53 की उम्र में तीन अंतर्राष्ट्रीय डॉक्टरेट

बॉलीवुड सुपरस्टार और सबसे ज्यादा पहचाने जाने वाले एवं पसंद किए जाने वाले अभिनेता में से एक शाहरुख खान बॉलीवुड के एकमात्र ऐसे अभिनेता भी हैं जिन्हें तीन विश्वविद्यालयों ने तीन अंतर्राष्ट्रीय डॉक्टरेट प्रदान किए हैं. आप जिस सुपरस्टार को बॉलीवुड का बादशाह कहते हैं, वो न केवल एक अच्छे एंटरटेनर है बल्कि एक सेल्फ मेड मैन भी है.

शाहरुख खान के मुताबिक, चैरिटी खामोशी और गरिमा के साथ किया जाना चाहिए. बता दें कि इसी माह शाहरुख खान को 5 अप्रैल को लंदन के लॉ यूनिवर्सिटी से परोपकार में एक और डॉक्‍टरेट की उपाधि मिली है और इस तरह से उन्होंने अब तीन अंतर्राष्ट्रीय डॉक्टरेट पर कब्ज आजमा लिया है. बता दें कि उन्होंने कला और संस्कृति में डॉक्टरेट के लिए दो सम्मान मिलने के बाद फिलांथ्रोपी में डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की है. 

खास बात यह है कि शाहरुख खान पहले विदेशी एक्टर हैं, जिन्हें 2008 में ब्रिटिश नाइटहुड के लिए दातुक–एंकल के ब्रिटिश खिताब से सम्मानित किया गया है. 10 जुलाई 2009 को उन्होंने यूके के बेडफोर्डशायर विश्वविद्यालय से कला और संस्कृति में अपना पहला मानद डॉक्टरेट प्राप्त किया था और अब इस 5 अप्रैल को लंदन के लॉ यूनिवर्सिटी से परोपकार में एक और डॉक्‍टरेट की उपाधि उन्हें मिली है. 

 

रोहित-विराट की दाढ़ी पर ऋषि कपूर का हमला, तुम सब इसके बिना...'

एक बार फिर पर्दे पर सफल होगा 'विकी' का 'कौशल', जिएंगे 'अमर' अश्वत्थामा का जीवन

रणवीर सिंह ने फिर पहने अनोखे कपड़े, यूजर्स बोले- दीपिका की हिम्मत को सलाम

बॉलीवुड डेब्यू के बीच सिंगिंग डेब्यू भी करेंगी तारा, ये सुपरस्टार भी कर चुके हैं ऐसा