14 साल की गौरी के प्यार में दीवाने थे 19 साल के शाहरुख़, बाल खुले देख करने लगते थे झगड़ा
14 साल की गौरी के प्यार में दीवाने थे 19 साल के शाहरुख़, बाल खुले देख करने लगते थे झगड़ा
Share:

शाहरुख खान ने अपने करियर में बेहतरीन मुकाम पाया है और हर कदम पर उनके साथ रहीं उनकी पत्नी गौरी खान। साल 1984 में दिल्ली के पंचशील क्लब में चल रही एक पार्टी के दौरान 19 साल के शाहरुख की नजर, 14 साल की गौरी पर पड़ी थी। उस समय शाहरुख उन्हें बस देखते ही रह गए थे। कहा जाता है उस पार्टी में शाहरुख खान ने गौरी को किसी और लड़के के साथ डांस करते देखा और उन्हें गौरी से प्यार हो गया। हालाँकि उस दिन शर्मीले शाहरुख गौरी से बात करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। उसके बाद जिस पार्टी में भी गौरी जाती, शाहरुख भी उस पार्टी में पहुंच जाते। वहीं 25 अक्टूबर, 1984 को तीसरी मुलाकात में शाहरुख ने गौरी के घर का फोन नंबर हासिल कर ही लिया।

Video: बॉडीकॉन ड्रेस में गर्ल गैंग संग पार्टी करने पहुंचीं करीना कपूर

उसके बाद शाहरुख को गौरी पसंद आ गई थीं और उनसे फोन पर बात करने का तरीका भी शाहरुख ने निकाला। जी दरअसल वह अपनी किसी दोस्त से गौरी के घर फोन करवाते और गौरी के घर जो भी फोन उठाता, शाहरुख की दोस्त उसे अपना नाम शाहीन बताती। यह शाहीन एक कोडवर्ड था जिसे सुनकर गौरी समझ जाती कि फोन शाहरुख का है। उस समय गौरी के घर किसी को शक भी नहीं होता था और फिर शाहरुख और गौरी देर तक बातें करते। गौरी और शाहरुख की मुलाकात पार्टियों में ही हो पाती थी जहां गौरी की फीमेल फ्रेंड्स भी उनके साथ होती थीं। उसके बाद धीरे-धीरे ये दोनों लॉन्ग ड्राइव पर भी जाने लगे। शाहरुख़ ने खुद बताया था, "एक दिन मैंने गौरी को उसके घर छोड़ा, जब वो गाड़ी से उतर रही थी तो मैंने उससे कहा मैं तुमसे शादी करूंगा? इसके बाद बिना उसका जवाब सुने मैं अपनी गाड़ी लेकर वहां से चला आया।"

कहा जाता है शाहरुख, गौरी को लेकर बहुत ही पजेसिव थे। जी हाँ और इतने पजेसिव कि वे अगर अपने बालों को खोलकर रखें तो शाहरुख उनसे लड़ने लगते थे। जी हाँ, एक मैगजीन में छपे अपने लेख में शाहरुख ने कहा था, "उस समय गौरी को लेकर मेरी दीवानगी बेहद बढ़ चुकी थी। अगर वो स्विमसूट पहनती या अपने बाल खुले रखती तो मैं उससे लड़ने लगता था। जब वो अपने बाल खोलती थी तो बेहद खूबसूरत लगती थी। मैं नहीं चाहता था कि दूसरे लड़के उसे देखें। मेरे अंदर असुरक्षा की भावना आ गई थी क्योंकि हम ज्यादा मिल नहीं पाते थे और अपने रिश्ते के बारे में ज्यादा बात भी नहीं कर पाते थे।"

कैटरीना को इम्प्रेस करने के चक्कर में रह गया ये अभिनेता, अब खुलासा करते हुए बोला- 'भाई विक्की ले गया'

जी हाँ और शाहरुख की इसी आदत से परेशान होकर गौरी उन्हें दिल्ली में छोड़कर बिना बताए मुंबई आ गई थी। उसके बाद शाहरुख, गौरी को मनाने मुंबई तक जा पहुंचे थे लेकिन उन्हें पता नहीं था कि गौरी मुंबई में कहां रह रही हैं? उन दिनों में उन्होंने कई दिनों तक मुंबई की गलियों में खोजै और बहुत ढूंढने के बाद एक दिन शाहरुख ने गौरी को मुंबई के अक्सा बीच पर ढूंढ़ निकाला। उस समय शाहरुख को देख गौरी रोने लगी थी। दोनों को शादी करनी थी लेकिन दोनों के धर्म अलग होने की वजह से इनके घरवालों ने मानने से मना कर दिया।

उसके बाद शाहरुख ने गौरी के परिवार वालों को मनाया और उन्होंने शादी के लिए हाँ कर दी। शाहरुख और गौरी का निकाह भी हुआ जिसमें गौरी का नाम आयशा रखा गया। वहीं इसके बाद 25 अक्टूबर, 1991 को हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक दोनों की शादी हुई। शादी के संगीत में शाहरुख-गौरी ने जमकर डांस किया था।

आज कोर्ट में पेश होगी जैकलीन

ट्विंकल खन्ना ने साझा की अपनी भांजी की तस्वीर इस एक्टर ने दिया ऐसा रिएक्शन

दिवाली पार्टी में पति फरहान संग शिबानी ने लगाया ग्लैमर का तड़का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -