'मैं हूं ना' फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे शाहरुख नहीं, सालों बाद इस एक्टर ने किया खुलासा

'मैं हूं ना' फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे शाहरुख नहीं, सालों बाद इस एक्टर ने किया खुलासा
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म 'मैं हूं ना' सुपरहिट थी तथा केवल 25 करोड़ रुपये की लागत में बनी इस फिल्म का ग्रॉस वर्ल्डवाइड कलेक्शन 73 करोड़ 30 लाख रुपये रहा था। जायद खान, अमृता राव, सुष्मिता सेन, सुनील शेट्टी एवं किरण राव स्टारर इस फिल्म के बारे में एक दिलचस्प फैक्ट यह भी है कि शाहरुख़ खान इस फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे। उन्हें लगता था कि एक कॉलेज स्टूडेंट की भूमिका अदा करने के लिहाज से उनकी आयु ज्यादा है। फराह खान ने एक इंटरव्यू में यह किस्सा सुनाया था कि कैसे उन्हें शाहरुख़ खान से काम कराना आसान नहीं था।

फराह खान ने कहा, "कुछ कुछ होता है के बाद मैं एक यंग फिल्म बनाना चाहती थी। शाहरुख खान ने मर मर कर कुछ कुछ होता है किया, वह बोलता रहता था कि मैं कॉलेज के लड़के की भूमिका निभाने के लिए बड़ा हूं और तब वो सिर्फ 30 साल का था।" फराह खान ने इस प्रॉब्लम का एक बड़ा ही क्रिएटिव सॉल्यूशन निकाला। उन्होंने मैं हूं ना की कहानी को रिवर्स कर दिया। मैं केवल शाहरुख खान को लेकर एक कॉलेज फिल्म बनाना चाहती थी। लेकिन शाहरुख कॉलेज क्यों जाएगा?" फराह खान ने कहा कि इस प्रकार उन्होंने पूरी कहानी को विपरीत ढंग से सोचना आरम्भ किया। कि यदि वो कॉलेज जाएगा तो वह एक अंडर कवर के तौर पर कॉलेज जाएगा। फराह खान ने चर्चा में बताया कि वास्तविक स्क्रिप्ट बहुत छोटी थी तथा उसका प्लॉट बिलकुल अलग थी। 

फराह खान ने बताया, "यह एक बहुत छोटी फिल्म के तौर पर आरम्भ हुई थी, मगर लिखने के चलते मुझे अहसास हुआ कि यह बहुत छोटी स्क्रिप्ट है फिर पूरा इंडिया-पाकिस्तान प्रोजेक्ट मिलाप, राघवन (सुनील शेट्टी) जुड़ते गए और स्क्रिप्ट बड़ी होती गई।" फराह खान ने बताया कि वो मोहब्बतें की शूटिंग के चलते शाहरुख खान को स्क्रिप्ट सुना रही थी। उनके पास मौका नहीं था तो उन्होंने लंदन से ऑक्सफोर्ड के सफर के चलते शाहरुख खान को कहानी सुनाई। लगभग 3-4 घंटे के सफर में कहानी पूरी हुई तथा मैंने हाथों से लिखी हुई स्क्रिप्ट उन्हें सुनाई थी। जब हम सफर के पश्चात् गाड़ी से उतरे तो शाहरुख खान ने कहा कि वह खुद इस फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे एवं स्वयं इस फिल्म में काम करेंगे। किन्तु शूटिंग 3 वर्ष पश्चात् आरम्भ हुई। किन्तु उस इंतजार का फल प्राप्त हुआ।

जहीर इकबाल को लेकर सोनाक्षी सिन्हा ने कह दी ऐसी बात, बोली- 'ये सिर्फ कैमरा के सामने…'

सनी देओल लेकर आ रहे है देश की सबसे बड़ी एक्शन फिल्म, बॉलीवुड के साथ साउथ में भी मचाएंगे धमाल

रणवीर सिंह की ‘डॉन 3’ को लेकर फरहान अख्तर ने तोड़ी अपनी चुप्पी, दिया बड़ा अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -