दुल्हन बनने जा रही हैं तो अपनाएं शहनाज़ हुसैन वाली ये ब्यूटी टिप्स
दुल्हन बनने जा रही हैं तो अपनाएं शहनाज़ हुसैन वाली ये ब्यूटी टिप्स
Share:

शादी वाला दिन हर लड़की के जीवन का सबसे बड़ा दिन होता है. इस दिन वो दुनिया की सबसे अच्छी और सुंदर लड़की के रूप में दिखना चाहती है. हर लड़की अपनी शादी के  खूबसूरत और अट्रैक्टिव दिखना चाहती है. ऐसे में वो कई मेकअप टिप्स ट्राय करती हैं और नया लुक अपनाती हैं. लेकिन आज हम आपको ऐसी टिप्स बता रहे हैं शहनाज़ हुसैन की टिप्स हैं. इन टिप्स को अपनाना शुरू कर दें क्योंकि इनकी मदद से आपका चेहरा अंदर से ग्लो करने लगेगा जिससे मेकअप भी निखार कर आएगा.

क्लीनिंग, टोनिंग एंड मॉइश्चराइज़िंग :  क्लीनिंग में स्किन के पोर्स खुल जाते है और अच्छे से साफ़ हो जाते हैं. इससे क्रीम स्किन में समा कर फेस पर ग्लो लाने में मदद करते हैं. उसके बाद अच्छे और अपनी स्किन टाइप के अनुसार मॉइश्चराइज़र से त्वचा की मसाज की जाती है, ताकि स्किन को मुलायम बनाया जा सके.

उसके बाद टोनर से उन पोर्स को बंद किया जाता है ताकि गंदगी वापस फेस में न जा सके. इसका इस्तेमाल रात में सोने से पहले किया जा सकता है. शहद और नींबू को एक साथ मिलाकर भी चेहरे पर क्लीनिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

मसाज : चेहरे को अट्रैक्टिव और कोमल बनाने के लिए मसाज करना भी बहुत जरुरी है. इससे फेस पर कोई इर्रिटेशन या साइड-इफ़ेक्ट नहीं हो. मसाज करते समय बीच-बीच में पानी की बूंद मिलाते रहें. 2 मिनट तक मसाज करें और फिर चेहरे को गीले कपडे से पोंछ लें.

टोनिंग के लिए : यह स्किन के पोर्स को वापस बंद करने और स्किन को नमी को बरकरार रखने के लिए किया जाता है. इसके इस्तेमाल के लिए ठन्डे रोज वाटर में रुई भिगोकर अपना चेहरा पोंछिये. उसके बाद चेहरा पोंछ लीजिये. और फेस पर बादाम का तेल लगा लीजिये.

लिप्स के लिए : फेस के अन्य हिस्सों के साथ आपको अपने फेस के सबसे जरुरी हिस्से यानी लिप्स पर भी ध्यान देना होगा. इसके लिए आप बादाम तेल या कोई और प्राकृतिक तेल का इस्तेमाल कर सकतीं हैं. इससे आपके होंठ कोमल और मुलायम हो जाएंगे.

क्या आपके भी घुटने और कोहनी हैं डार्क, तो इन उपाय से बनाएं उन्हें साफ़

इस तरह बचाएं काजल को फैलने से

लड़कों की ये गलती उनके लुक को बना देती है गंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -