रक्षाबंधन पर चाहती हैं चेहरे पर ग्लो तो फॉलो करें शहनाज़ हुसैन टिप्स
रक्षाबंधन पर चाहती हैं चेहरे पर ग्लो तो फॉलो करें शहनाज़ हुसैन टिप्स
Share:

रक्षाबंधन का अवसर हो या कोई भी त्योहार का अवसर हो लड़कियों को सजने-संवरने का मौका मिलना चाहिए. ऐसे में अगर आपका चेहरे पर कोई दाग धब्बे हैं तो आपके लुक में खराबी दिखाई दे सकती है. ऐसे ही अगर आप रक्षाबंधन के समय अपने चेहरे पर ग्लो चाहती हैं तो ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज़ हुसैन ने कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बता रही हैं जो बिल्कुल नैचुरल होने के साथ साइड इफेक्ट फ्री भी होता है. इसी के साथ आपको बता देते हैं इन टिप्स के बारे में. 

पिग्मेंटेशन के लिए- केला, सेब, पपीता और संतरे को एक साथ ब्लेंडर में डालकर पेस्ट बना लें और उसको आधे घंटे तक रखें. सूख जाने के बाद सादे पानी से धो लें. इससे स्किन के डेड स्किन सेल्स निकल जायेंगे और चेहरे के काले दाग-धब्बे भी कम होने लगेंगे.

सनबर्न से स्किन जलने पर कुलिंग मास्क- खीरे के रस में दो चम्मच पाउडर का दूध और एक अंडे की सफेदी डालकर अच्छी तरह से फेंटकर पेस्ट बना लें. इसको अपने चेहरे या गर्दन पर लगाकर रखें और आधे घंटे के बाद धो लें.

ऑयली फेस के लिए- एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लें. इसको चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के बाद पानी से धो लें. ऑयली स्किन के लिए मॉश्चराइजर के जगह पर एस्ट्रिजेंट लोशन का इस्तेमाल कीजिये. बेबी पाउडर का इस्तेमाल करना सेफ होता है.

बालों को स्टाइलिश लुक देने के लिए- अगर आपके बाल बहुत उलझे और घुंघराले हैं तो उसको शाइनी और हेल्दी लुक देने के लिए क्रीमी हेयर कंडीशनर में साफ जल मिलाकर इसे स्प्रे बोतल में डाल दें. इस मिश्रण को बालों पर छिड़काने के बाद बालों को कंघी कर लें ताकि यह बालों पर पूरी तरह फैल जाए. बाद में एक घंटा बाद बालों को ताजे तथा साफ पानी से धो डालिए.

चेहरे की परेशानियों को दूर करती चिरोंजी, जानें इसके फायदे

चेहरे के दाग धब्बे इन तरीकों से होंगे दूर

बारिश के पानी से टूटने लगते हैं बाल, ऐसे करें देखभाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -