शहनाज़ हुसैन ब्‍यूटी टिप्‍स : दुल्‍हन बनने जा रही है तो इसे जरूर अपनाएं

शहनाज़ हुसैन ब्‍यूटी टिप्‍स : दुल्‍हन बनने जा रही है तो इसे जरूर अपनाएं

अगर आप जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली है तो ऐसे में शहनाज़ हुसैन की ब्‍यूटी टिप्‍स को जरूर अपनाएं. इससे शादी के दिन आपके चेहरे पर कमाल का निखार आएगा.

यह जान ले की अगर आप सोचे की मेकअप से शादी के दिन बहुत अच्छा निखार आएगा तो भूल जाइए. केवल मेकअप से ही कुछ नहीं होता. अगर चेहरा अंदर से ग्‍लो करेगा तभी मेकअप का अच्छा निखार आएगा, इसलिए आज हम आपको कुछ खास टिप्स बताने जा रहे है जिसे शादी के कुछ दिनों पहले अपनाने से शादी के दिन कमाल का निखार आएगा.  

क्‍लीनिंग 

स्‍किन की क्‍लीनिंग करना बहुत जरुरी होता है इससे स्‍किन के पोर्स खुल जाते हैं और चेहरे की सफाई भी हो जाती है. इससे स्किन ग्‍लोइंग भी करता है. क्‍लीनिंग के लिए शहद और नींबू का पेस्‍ट बना कर चेहरे पर मसाज करे इसे रोजाना सोने से पहले जरूर करें.  

मसाज 

चेहरे की मसाज जरूर करनी चाहिए, लेकिन अच्छी क्रीम का ही इस्तेमाल करना बेहतर होगा. याद रखे मसाज करते समय पानी की कुछ बूंद मिलाते रहना चाहिए.

एलोवेरा और शहद

चेहरे को कोमल बनाने के लिए एलोवेरा और शहद बहुत फायदेमंद होता है. शहद और एलोवेरा जैल को चेहरे पर लगाये और मसाज भी करें. फिर 20 मिनट तक इसे चेहरे पर लगे रहे दे फिर पानी से धो लें.

ऐसे करें झुर्रियां को दूर 

अक्सर आंखों के पास झुर्रियां आ ही जाती है इसे मिटाने के लिये आंखों के निचे बादाम तेल से 2 मिनट तक मसाज करें. इससे काफी लाभ मिलेगा. 

स्‍किन टोनिंग 

रोज वॉटर को चेहरे पर लगाएं और थोड़ा-थोड़ा मसाज करते रहे जब यह सुख जाएं तो चेहरे पर बादाम तेल लगाएं. 

रूखे होंठो

रूखे होंठो को कोमल और गुलाबी बनाने के लिए होंठो पर बादाम का तेल लगाएं.