मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य करने के फैसले पर शाहनवाज हुसैन ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या बोले
मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य करने के फैसले पर शाहनवाज हुसैन ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या बोले
Share:

पटना: यूपी के मदरसों में राष्ट्रगान को अनिवार्य करने को लेकर विपक्षी दल दबे-छिपे योगी सरकार पर हमला बोल रहे हैं। अब इस मामले में बीजेपी के नेता का भी बयान आया है। बिहार में पार्टी के वरिष्ठ मुस्लिम नेता शाहनवाज हुसैन ने बताया है कि योगी आदित्यनाथ प्रशासन द्वारा लिए गए इस निर्णय में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है।

वही बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज ने यह भी दावा किया कि जिस मदरसे में उन्होंने स्वयं अध्ययन किया था वहां जन गण मन खुशी से गाया जाता था। यूपी मदरसा बोर्ड के आदेश के बारे में मीडिया द्वारा पूछे जाने पर शाहनवाज ने बताया, "क्या अब तक यूपी के मदरसों में राष्ट्रगान नहीं गाया जाता था। यदि ऐसा है तो मैं बहुत हैरान हूं।’’ शाहनवाज ने कहा, ‘‘मैंने स्वयं एक मदरसे में पढ़ाई की है। वहां हम खुशी-खुशी तथा स्वेच्छा से राष्ट्रगान का पाठ करते थे। राष्ट्र के प्रति श्रद्धा दिखाने में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं हो सकता है।’’ 

गौरतलब है कि यूपी मदरसा बोर्ड के मदरसों में विद्यार्थियों के लिए कक्षाएं आरम्भ होने से पहले राष्ट्रगान का पाठ अनिवार्य किए जाने को कुछ इस्लामी विद्वानों द्वारा अपवाद के तौर पर लिया गया है। इन विद्वानों का दावा है कि रवींद्र नाथ टैगोर द्वारा लिखे गए इस राष्ट्रगान के शब्द उनके धार्मिक सिद्धांतों के खिलाफ हैं।

राज्यसभा सांसद बनाए जाने की खबरों पर आया अडानी ग्रुप का बयान, बताया पूरा सच

बड़ी खबर! बिप्लब देब ने अचानक छोड़ा 'त्रिपुरा के मुख्यमंत्री' का पद, राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

PM मोदी के पहले कुशीनगर पहुंचे CM योगी, तैयारियों का लिया जायजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -