शाहजहांपुर के डीएम ने दिव्यांग लड़की की कराई शादी
शाहजहांपुर के डीएम ने दिव्यांग लड़की की कराई शादी
Share:

शाहजहांपुर. इंसानियत आज भी कायम है, यदि प्रशासन किसी की मदद करने की ठान ले हर काम करने के रास्ते बन जाते है. ऐसा ही एक वाकिया पेश आया शाहजहांपुर का. यहां के डीएम नरेन्द्र कुमार ने एक दिव्यांग लड़की की मदद की और उसकी जिंदगी की कठिन राहे आसान हो गई. दिव्यांग लड़की जब डीएम कार्यालय पहुंची तो उन्होंने लड़की को न सिर्फ गोद लिया, बल्कि उसको तमाम सरकारी योजनाओं का लाभ देते हुए उसका विवाह भी करा दिया.

शहर क्षेत्र लोधीपुर की रहने वाली रीता बचपन से ही दिव्यांग है. उसे सिर्फ समाज ही नहीं बल्कि घर वाले भी बोझ ही समझते थे. उसके मोहल्ले के कुछ लोग उसे लेकर डीएम नरेंद्र कुमार से मदद मांगने आए तब डीएम ने उसे गोद लेते हुए रेडक्रास सोसाइटी से 25 हजार रुपए की तत्काल सहायता मुहैया कराई. इतना ही नहीं डीएम ने रीता का विवाह भी तय करा दिया.

डीएम की पहल करने के बाद एक समाजसेवी की मदद से राकेश नाम के एक लड़के ने घरवालों के विरोध के बाद भी रीता से शादी के लिए हा कर दिया. शादी तय होते ही मोहल्ले के लोगो ने शादी के सारे इंतजाम कर दिए. देर रात को रीता का शादी डीएम के सरंक्षण में ऱामचरन धर्मशाला में कराई गई,जहां हर किसी ने इस अनोखे विवाह को सराहा.

ये भी पढ़े 

अक्षय-सायना के खिलाफ हुए नक्सली, दी धमकी

डाकघर और साझा सेवा केंद्र बनेंगे फसल बीमा कराने में मददगार

फेसबुक पर अब नहीं आयेगी ट्रैंडिंग स्टोरीज ढूढ़ने में दिक्कत !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -