जन्मदिन विशेष : बीते साल शादी के बंधन में बंधे शाहिद
जन्मदिन विशेष : बीते साल शादी के बंधन में बंधे शाहिद
Share:

बॉलीवुड में कभी हैदर तो कभी राजकुमार बनके अपने शानदार अभिनय से दर्शको का मनोरंजन करने वाले अभिनेता शाहिद कपूर का आज जन्मदिन है. गंभीर किरदार हो, या काॅमेडी हंगामा या फिर डांस मस्ती की महफिल सजानी हो निर्माता - निर्देशकों के जेहन में शाहिद का चाॅकलेटी चेहरा आ ही जाता है. जी हां, 25 फरवरी 1981 को मुंबई में जन्मे शाहिद कपूर बाॅलीवुड के सफल माॅडल और अभिनेता हैं. शाहिद के जन्मदिन पर उनके फैंस के बधाई संदेशों का तांता लग ही गया है. दरअसल संगीत वीडियो एलबम, विज्ञापनों से अपनी शुरूआत करने वाले शाहिद को फिल्मों में पहला ब्रेक निर्माता - निर्देशक सुभाष घई ने अपनी फिल्म ताल में पृष्ठभूमि डांसर के रूप में दिया.

यहां से 4 साल बाद उन्हें फिल्म इश्क विश्क के लिए लीड रोल का अभिनय मिला. इस फिल्म में शाहिद ने प्रेम त्रिकोण की कहानी के बीच अभिनय किया. यह फिल्म शाहिद कपूर के लिए सफलता लेकर आई. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर बेस्ट मेल डेब्यू का पुरस्कार मिला. इसके बाद तो शाहिद कपूर के लिए जैसे फिल्मों की झड़ी ही लग गई. उन्होंने वर्ष 2004 में फिदा, वर्ष 2005 में शिखर में अभिनय किया. उन्होंने राजश्री प्रोडक्शन की पारिवारिक फिल्म विवाह में अभिनय किया. इस फिल्म में उनके अभिनय को बहुत सराहा गया.

यही नहीं इसके पहले उनकी फिल्म जब वी मेट बाॅक्स आॅफिस पर बेहद हिट रहीं फिल्म में शाहिद के लुक को बहुत पसंद किया गया. शाहिद ने काॅमेडी फिल्मों में भी अपने अभिनय का जादू बिखेरा. शाहिद कपूर मंजे हुए अभिनेता पंकज कपूर और अभिनेत्री व शास्त्रीय नृत्यांगना नीलिमा अज़ीम की संतान हैं. उनके माता पिता के तलाक के बाद भी उनके आपसी पारिवारिक संबंध अच्छे रहे. उनके पिता ने सुप्रिया पाठक से दूसरा विवाह किया. इस दौरान शाहिद कपूर के सुप्रिया पाठक और उनके परिवार के साथ भी अच्छे समंध स्थापित किया.

शाहिद को उनकी फिल्म हैदर के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड भी दिया गया. शाहिद कपूर ने साल 2015 में मीरा राजपूत से शादी की. यह शादी साल की सबसे बड़ी शादी थी. इस समय वे अपनी आने वाली फिल्म रंगून की शूटिंग में व्यस्त है. फिल्म में उनके साथ सैफ अली खान और कंगना रनौत लीड रोल में है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -