कभी बैकग्राउंड डांसर हुआ करता था ये अभिनेता, करीना से था अफेयर

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय यानी अभहीनता शाहिद कपूर आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं. शाहिद का जन्म 25 फरवरी साल 1981 को दिल्ली में हुआ था. शाहिद कपूर भी स्टारकिड हैं और इसलिए उन्हें बचपन से एक्टिंग करने का शौक था. शाहिद ने रझन्स विद्यालय से पढाई पूरी की है जो कि मुंबई में है. बता दें शाहिद कपूर अभिनेता पंकज कपूर के बेटे हैं. शाहिद ने साल 1999 में पहली बार बॉलीवुड में फिल्म 'ताल' में एक डांसर के रूप में काम किया था जो सुभाष घई ने बनाई थी फिल्म.

कुछ समय बाद उन्होंने बॉलीवुड में एक्टिंग डेब्यू किया और उनकी पहली फिल्म थी 'इश्क विश्क' थी जो साल 2003 में आयी थी. शाहिद ने कई फिल्मों में काम किया और अपना नाम कमाया है. भले ही शाहिद को एक डांसर के रूप में खास पहचान ना मिली हो लेकिन वो एक बेहतरीन एक्टर के रूप में भी सफलता हासिल कर पाए हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत, संगीत विडियो और विज्ञापन में काम कर के की. 'इश्क विश्क' में अच्छे प्रदर्शन के लिए फ़िल्म फेयर बेस्ट मेल डेब्यू पुरस्कार भी जीता. उसके बाद 'फिदा', 'शिखर', 'विवाह', 'जब वी मेट' जैसी कई फिल्मों में काम किया.

आपको बता दें शाहिद और करीना के अफेयर की खूब चर्चाएं हुई थी लेकिन किन्ही कारणों के चलते इन दोनों का ब्रेकअप हो गया था. इसके बाद उन्होंने 7 जुलाई 2015 को उन्होंने दिल्ली की एक लड़की 'मीरा राजपूत' से शादी कर ली. बता दें शाहिद और मीरा की लव नहीं बल्कि अरेंज मैरिज हुई थी. साल 2018 में शाहिद फिल्म 'पद्मावत' के जरिए काफी ज्यादा सुर्ख़ियों में आए थे और आखिरी बार वो फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू में नज़र आये थे. अब जल्द ही शाहिद फिल्म कबीर सिंह में दिखाई देंगे.

Video : तैमूर ने मीडिया को देखते ही कह दी ऐसी बात, सुनते ही आपको भी आ जाएगी हंसी

पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्तान पर भड़की विद्या बालन, बोलीं- 'अब बहुत हो गया... '

शुरू होने को है दीपिका पादुकोण की अगली फिल्म की शूटिंग, पूरी हुई तैयारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -