धारा 370 हटाए जाने पर अफरीदी को लगी मिर्ची, UN पर उठाए सवाल, गंभीर बोले - बेटा चिंता मत करो....
धारा 370 हटाए जाने पर अफरीदी को लगी मिर्ची, UN पर उठाए सवाल, गंभीर बोले - बेटा चिंता मत करो....
Share:

इस्लामाबाद: जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली धारा 370 को खत्म करने के भारत सरकार के फैसले पर पाकिस्तानी हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद आफरीदी ने आपत्ति जताई थी. अब भारत के पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने एक बार फिर अपनी शॉटगन से उन्हें करारा जवाब दिया है. भारत सरकार के इस फैसले पर पूरे पाकिस्तान में हड़कंप मच गया था. इसी को लेकर शाहिद आफरीदी ने भी ट्वीटर पर जमकर अपनी भड़ास निकाली और संयुक्त राष्ट्र के अस्तित्व पर ही सवाल उठा दिए.

अफरीदी ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को इस पर एक्शन लेना चाहिए. शाहिद आफरीदी ने ट्वीट कर कहा, यूएन के संकल्प के मुताबिक, कश्मीरियों को उनके सभी अधिकार मिलने चाहिए. हमारी तरह उन्हें भी स्वतंत्रता का अधिकार मिलना चाहिए. आफरीदी ने यूएन पर सवाल उठाते हुए लिखा कि, आखिर यूएन को क्यों बनाया गया था और अभी वह सो क्यों रहा है? कश्मीर में बगैर किसी उकसावे के इंसानियत के खिलाफ हिंसा और अपराध को अंजाम दिया जा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को इस संबंध में मध्यस्थता करते हुए अपनी भूमिका अदा करनी चाहिए.

इसके बाद गंभीर ने आफरीदी को 'बेटा' बुलाते हुए लिखा, वहां बगैर उकसावे के हमले हो रहे हैं, वहां इंसानियत के खिलाफ अपराध भी हो रहे हैं. इस मुद्दे को सामने लाने के लिए आफरीदी की प्रशंसा की जानी चाहिए. किन्तु वह बस एक बात का उल्लेख करना भूल गए कि यह सब कुछ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में हो रहा है.  गंभीर ने अपने ट्वीट में आफरीदी को बेटा बुलाते हुए लिखा, चिंता मत करो, हम इसे जल्द सुलझा देंगे.

जम्मू कश्मीर के बाद अब PoK और अक्साई चीन पर अमित शाह की नज़र, लोकसभा में कही ये बात

इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने भारतीय क्रिकेटरों को अपनी शादी में बुलाने का किया ऐलान

रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पहुंचे थाईलैंड ओपन के फाइनल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -