पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री बनेंगे शाहिद अब्बासी
पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री बनेंगे शाहिद अब्बासी
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने पनामा केस मामले में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दोषी करार देने के बाद नवाज की प्रधानमंत्री पद की कुर्सी छिन गयी है. ऐसे में अब जानकारी मिली है कि नवाज शरीफ के प्रधानमंत्री के पद से हटने के बाद शाहिद अब्बासी पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री होंगे. शाहिद अब्बासी पाकिस्तान के पेट्रोलियम मंत्रालय को संभाल रहे है. ऐसे में अब उन्हें पाकिस्तान का अंतरिम प्रधानमंत्री बनाया जा रहा है. 

अब्बासी के अंतरिम प्रधानमंत्री बनने की घोषणा पीएमल(एन) ने की है. वही इससे पहले जानकारी आयी थी कि नवाज शरीफ के पद से हट जाने पर उनके भाई शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनेंगे. और सत्ता संभालेंगे. वही हाल में शाहिद अब्बासी के अंतरिम पीएम बनाये जाने की घोषणा की है.

गौरतलब है कि नवाज शरीफ पर आरोप है कि उन्होंने धनशोधन के माध्यम से लंदन में संपत्ति अर्जित की. इस बात का पता तब चला जब शरीफ को लेकर पनामा पेपर लीक मामले की जाॅंच की गई. मामले की सुनवाई करीब 11.30 बजे शुरू हुई थी. शरीफ के परिवार के विदेश में संपत्ति अर्जित करने के आरोपों की जांच के लिए संयुक्त जांच दल का गठन किया गया था और जेआईटी ने 10 जुलाई को अपनी रिपोर्ट अदालत को सौंप दी थी. जाॅंच रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि पीए नवाज शरीफ और उनकी संतानें जिस तरह से रहती हैं वह उनकी आय के स्त्रोत से मेल नहीं खाता. उनका रहन सहन बहुत बेहतर है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद नवाज शरीफ को कुर्सी छोड़नी पड़ी.

NIA ने दी गृहमंत्रालय को सलाह, पाकिस्तान से बंद हो क्राॅस बाॅर्डर ट्रेड

नवाज के फैसले से पाकिस्तान का शेयर मार्केट 1100 अंक गिरा, 20 हजार करोड़ डूबे

पाकिस्तान की महिला ने किया सुषमा स्वराज को ऐसा ट्विट, पढ़कर छलक पड़ेंगे आंसू

भ्रष्टाचारी निकले नवाज, पनामा में दोषी साबित हुए, SC ने छीनी PM की कुर्सी

आज होगा पाकिस्तान के PM नवाज शरीफ को लेकर निर्णायक फैसला, भाई को मिल सकती है पीएम की कुर्सी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -