CAA Protest: कमज़ोर पड़ता जा रहा 'शाहीनबाग़' का आंदोलन, बुलाने के बाद भी नहीं पहुँच रहे लोग

Feb 15 2020 02:28 PM
CAA Protest: कमज़ोर पड़ता जा रहा 'शाहीनबाग़' का आंदोलन, बुलाने के बाद भी नहीं पहुँच रहे लोग

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में बीते दो महीने से अधिक दिनों से प्रदर्शन चल रहा है. हालांकि धीरे-धीरे यह प्रदर्शन अब कमजोर पड़ता नज़र आ रहा है. खबर है कि प्रदर्शनकारियों ने किसी अंतिम नतीजे पर पहुँचने के लिए अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का वक़्त मांगा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 62 दिन होने के बाद शाहीनबाग में प्रदर्शनकारियों की तादाद पहले के मुकाबले बेहद कम दिखने लगी है. दिल्ली विधानसभा चुनाव के पश्चात शाहीन बाग में एक प्रकार से दिन के समय सन्नाटा पसरने लगा है. हालांकि, शाम होने के बाद और रात में लोगों की तादाद में बढ़ोतरी हो जाती है, किन्तु यह भीड़ पहले की तरह नहीं है. आलम यह है कि अब लाउडस्पीकर से लोगों को ज्यादा से ज्यादा तादाद में धरनास्थल पर पहुंचने का ऐलान करवाया जा रहा है.

लाउडस्पीकर से लोगों को आने की अपील करने के बावजूद भीड़ कम होती जा रही है. अब प्रदर्शनकारी भी आंदोलन समाप्त कर कोई बीच का रास्ता निकालना चाहते हैं. इसलिए प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है. आपको बता दें कि एक दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह ने भी CAA को लेकर कहा था कि यदि किसी को भी संशय है तो वह इस मुद्दे पर आकर उनसे मिल सकता है और चर्चा कर सकता है.

महाराष्ट्र में एक मई से लागू होगा NPR, सीएम ठाकरे के ऐलान के बाद क्या करेगी कांग्रेस और NCP ?

मोदी सरकार ने देश की जनता को दी बड़ी राहत, गैस सिलिंडर पर मिलने वाली सब्सिडी में किया इजाफा

काशी-महाकाल एक्सप्रेस के बाद अब IRCTC चलाएगा रामायण सर्किट ट्रेन, होंगी ये खासियत