शहीद दिवस: पीएम मोदी ने भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु को दी श्रद्धांजलि
शहीद दिवस: पीएम मोदी ने भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु को दी श्रद्धांजलि
Share:


नई दिल्ली: शहीद दिवस (शहीद दिवस) पर आज, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता सेनानियों भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश के लिए मरने की उनकी इच्छा हमेशा देशवासियों को प्रेरित करेगी।

23 मार्च 1931 को अंग्रेजों ने लाहौर षडयंत्र मामले में तीन स्वतंत्रता सेनानियों को फांसी दे दी।

प्रधान मंत्री मोदी ने हिंदी में ट्वीट किया, "शहीद दिवस पर, हम भारत माता के अमर सपूतों वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि देते हैं। मातृभूमि के लिए मरने की उनकी इच्छा हमेशा उनके हमवतन को प्रेरित करेगी। भारत का अस्तित्व बना रहना चाहिए! "

शहीद दिवस 23 मार्च को भारतीय क्रांतिकारियों भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की याद में आयोजित किया जाता है, जिन्हें 1931 में ब्रिटिश सरकार ने फांसी दे दी थी। तीनों को लाला लाजपत राय का बदला लेने के लिए 1928 में उप पुलिस अधीक्षक जेपी सॉन्डर्स की हत्या का दोषी ठहराया गया था। मौत। जब उन्हें लाहौर सेंट्रल जेल में फांसी दी गई तब भगत सिंह 23 साल के थे, राजगुरु 22 साल के थे और सुखदेव 23 साल के थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6 बजे शहीद दिवस के मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में बिप्लोबी भारत गैलरी का शुभारंभ करेंगे।

इस बीच, पंजाब में नवनिर्वाचित आम आदमी पार्टी (आप) प्रशासन ने भगत सिंह की मृत्यु के उपलक्ष्य में 23 मार्च को राजकीय अवकाश घोषित किया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधानसभा में राजकीय अवकाश की घोषणा की थी और लोगों से शहीद भगत सिंह नगर जिले में उनके पैतृक गांव खटकर कलां का दौरा करने का आग्रह किया था।

इंडियन टीम की कप्तान सलीमा टेटे ने कहा - "जूनियर विश्व कप में उपयोगी साबित होगा..."

इगोर स्टिमैक का बड़ा बयान, कहा- "चाहता हूं कि मेरी टीम पिच पर..."

पसली में गंभीर चोटों के चलते 6 सप्ताह के लिए खेल से बाहर हुए राफेल नडाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -