जम्मू कश्मीर: आतंक के मुंह पर जोरदार तमाचा, शहीद औरंगजेब के दोनों भाई सेना में शामिल
जम्मू कश्मीर: आतंक के मुंह पर जोरदार तमाचा, शहीद औरंगजेब के दोनों भाई सेना में शामिल
Share:

राजौरीः जम्मू के रहने वाले सेना के जाबांज जवान शहीद औरंगजेब के दोनों भाईयों ने भारतीय सेना ज्वाइन कर आतेकवादियों के खिलाफ लड़ने की ठानी है। 14 जून 2018 को कश्मीर घाटी में आतंकवादियों ने सेना के इस जांबाज सिपाही का उस समय अपहरण कर शहीद कर दिया था जब वह ईद मनाने के लिए अपने घर पुंछ के सलानी गांव में आ रहे थे। उन्हें मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था।

इस पर शहीद औरंगजेब के पिता और पूर्व सैनिक मोहम्मद हनीफ ने आतंकवाद का मुकाबला करने की इच्छा जाहिर की थी। इसके बाद उन्होंने अपने दोनों बेटों को सेना में भर्ती होने के लिए तैयार किया। ताकि दोनों भाई मिलकर आतंकवाद का राज्य से सफाया करने में अहम भूमिका निभा सकें और अपने भाई की शहादत का बदला आतंकवादियों से ले सकें। अब शहीद औरंगजेब के दो भाई मुहम्मद तारिक और मुहम्मद शब्बीर सेना में बतौर सिपाही भर्ती हो चुके हैं।

अब दोनों इस इंतजार में है कि कब उन्हें आतंक विरोधी अभियान में उतारा जाएगा। सोमवार को राजौरी में आयोजित नामांकन परेड में दोनों ने हिस्सा लिया। अब वह प्रशिक्षण पर जाएंगे। तारिक और शब्बीर ने मार्च माह में सुरनकोट में प्रादेशिक सेना भर्ती रैली में भाग लिया था। इस भर्ती रैली में 11 हजार के करीब युवाओं ने भाग लिया था और मात्र सौ युवा ही चुने गए थे। शहीद औरंगजेब का बड़ा भाई मोहम्मद कासिम पहले से ही सेना में है और करीब 12 साल से सेना में सेवाएं दे रहा है। अब दो भाई और सेना में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा दो छोटे भाई आसम और सोहेल अभी पढ़ रहे हैं। 

इस मामले में जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट को मिला सुप्रीम कोर्ट से निर्देश

कश्मीरी हज यात्रियों से मिले सैन्य अधिकारी, कहा- घाटी में अमन के लिए प्रार्थना करें

राहुल गाँधी के बचाव में उतरे गहलोत, कहा- वो पहले भी पार्टी के कप्तान थे और आगे भी रहेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -