शाहबाज़ शरीफ मानहानि मामला: पाक पीएम इमरान खान को कोर्ट का नोटिस
शाहबाज़ शरीफ मानहानि मामला: पाक पीएम इमरान खान को कोर्ट का नोटिस
Share:

लाहौर: पाकिस्तान की एक कोर्ट ने पीएमएल-एन अध्यक्ष शाहबाज शरीफ की तरफ से दायर किए गए मानहानि मामले में पीएम इमरान खान को नोटिस जारी किया है। इस मामले में शरीफ ने पाकिस्तान तहीरक-ए-इंसाफ (PTI) अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ उनके वाद पर जल्द सुनवाई का आग्रह किया है जो पिछले तीन वर्ष से लंबित है। 

पीएम इमरान खान ने अप्रैल 2017 में आरोप लगाया था कि शाहबाज ने 70 वर्षीय पूर्व पीएम एवं उनके बड़े भाई नवाज शरीफ के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चल रहे पनामा पेपर मामले को वापस लेने के लिए एक दोस्त के माध्यम से उन्हें 6.1 करोड़ डॉलर की पेशकश की थी। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) अध्यक्ष नवाज़ शरीफ इलाज के लिए फिलहाल लंदन में हैं। उन्हें पनामा पेपर मामले में 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य करार दिया था। हालांकि, इमरान खान ने उस शख्स का नाम नहीं बताया जिसने नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शाहबाज की तरफ से उन्हें 6.1 करोड़ डॉलर ऑफर किए थे।

लाहौर की अतिरिक्त जिला एवं सत्र अदालत ने 10 जून को सुनवाई किए जाने संबंधी शाहबाज के आवेदन पर शुक्रवार को ध्यान दिया जिसमें उन्होंने तर्क दिया है कि खान पिछले तीन वर्षों से लिखित जवाब दाखिल करने में विफल रहे हैं जिससे मामले में कोई खास प्रगति नहीं हुई है। शाहबाज के एक वकील ने कोर्ट से कहा कि, 'इस मामले में कुल 60 सुनवाइयों में, इमरान खान के वकील ने 33 मौकों पर स्थगन की मांग की है।

अमेरिका ने वापस लिया अपना फैसला, चीनी विमानों को सीमित संख्या में देगा एंट्री

संयुक्त राष्ट्र ने भी माना, आतंकवाद की पनाहगाह है पाकिस्तान

आखिर कौन हैं सिंथिया ? जिसने पाक के पूर्व गृहमंत्री पर लगाया रेप का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -