घरेलू क्रिकेट के इस दिग्गज गेंदबाज को नहीं मिल रहा टीम इंडिया में मौका
घरेलू क्रिकेट के इस दिग्गज गेंदबाज को नहीं मिल रहा टीम इंडिया में मौका
Share:

नई दिल्लीः झारखंड के बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने बीते कुछ समय मे खासा अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने वेस्‍टइंडीज दौरे पर इंडिया ए के लिए दो टेस्‍ट मैच खेले थे और इनमें 15 विकेट लिए थे। पहले अनाधिकारिक टेस्‍ट में उन्‍होंने दो बार 5-5 विकेट लिए और इंडिया ए को बड़ी जीत दिलाई। दूसरे टेस्‍ट में वे बुखार के चलते खेल नहीं पाए. इसके बाद तीसरे और आखिरी टेस्‍ट में शाहबाज नदीम ने फिर से 5 विकेट लिए। इतने शानदार प्रदर्शन के बावजूद उनको टीम में जगह नहीं मिल पा रही है।

इस प्रदर्शन के बाद नदीम का टीम इंडिया के लिए दावा मजबूत है लेकिन कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा के रहते उन्‍हें मौका मिलना मुश्किल लग रहा है. साथ ही उनकी उम्र भी अब 30 साल हो चुकी है जो उनके खिलाफ जा सकती है। बावजूद इसके नदीम अपनी ओर से कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं. वे अब दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ इंडिया ए की ओर से 5 वनडे और 2 वनडे में खेलते नजर आ सकते हैं।

इसके बाद वे विजय हजारे ट्रॉफी में खेलेंगे। इस बाएं हाथ के स्पिनर ने 15 साल पहले 2004 में घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू किया था. वे अब तक 108 फर्स्‍ट क्‍लास, 98 लिस्‍ट ए और 117 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं। इन सब में उनके नाम 416 विकेट हैं जिनमें 5 बार एक मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा भी शामिल है. आईपीएल में नदीम सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के लिए खेल चुके हैं।

इस पाक बल्लेबाज ने मांगी माफी, स्‍पॉट फिक्सिंग में पाए गये थे दोषी

इस मामले में भी विराट कोहली बने नंबर 1

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई उप कप्तान को नियुक्त किया सहायक कोच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -