शरीफ परिवार को बड़ा झटका, अदालत ने शाहबाज़ शरीफ को 10 दिन की रिमांड पर भेजा
शरीफ परिवार को बड़ा झटका, अदालत ने शाहबाज़ शरीफ को 10 दिन की रिमांड पर भेजा
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार विरोधी अदालत ने विपक्षी नेता शाहबाज शरीफ को 1,400 करोड़ रुपये के आवास घोटाले में देश के शीर्ष एंटी-ग्राफ्ट बॉडी में 10 दिन की रिमांड के लिए भेज दिया है, जो कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरिफ के परिवार के लिए नवीनतम झटका है. शुक्रवार को पीएमएल-एन अध्यक्ष को गिरफ्तार करने वाले राष्ट्रीय उत्तरदायित्व ब्यूरो (एनएबी) ने बहु अरब रुपये भ्रष्टाचार के मामले में कथित तौर पर शामिल होने की जांच के लिए 15 दिन की रिमांड मांगी थी.

इंडोनेशिया: भूकंप और सुनामी से अब तक 1,571 की मौत, 70 हजार बेघर

67 वर्षीय शाहबाज, 68 वर्षीय बहिष्कृत प्रधान मंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं, जो तीन मामलों में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष को भारी सुरक्षा के तहत एक बख्तरबंद वाहन में अदालत में पहुंचे, उन्हें एनएबी लाहौर कार्यालय के अंदर एक बेहद सुरक्षित लॉक-अप में रखा गया था. बड़ी संख्या में पीएमएल-एन कार्यकर्ता अदालत के बाहर इकट्ठे हुए और शरीफ भाइयों से बदला लेने के लिए प्रधान मंत्री इमरान खान के खिलाफ नारे लगाए. 

दुल्हन बनीं मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, इस स्टारकिड से था अफेयर!!

जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश नजमुल हसन ने एनएबी अभियोजक की याचिका के अनुरोध को स्वीकार कर लिया और मामले में पूछताछ के लिए शाहबाज के शारीरिक रिमांड को 10 दिनों के लिए मंजूरी दे दी. शाहबाज, जिन पर उनके अधिकार का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है ने भ्रष्टाचार के आरोपों से इंकार करते हुए अदालत से कहा कि उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान विभिन्न विकास परियोजनाओं में अरबों रुपये बचाए थे. 

खबरें और भी:-

चीन में पत्रकार को सरकार के खिलाफ लिखना पड़ा भारी, ब्रिटैन लेगा बदला

भारत द्वारा रोहिंग्याओं को वापस म्यांमार भेजे जाने से अमेरिका खफा

पाकिस्तान : नवाज शरीफ के बाद उनके भाई शाहबाज भी भ्रष्टाचार के आरोप में हुए गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -