B'Day : मिलिंद सोमान की एक्स को जब डायरेक्टर ने कहा काला...
B'Day : मिलिंद सोमान की एक्स को जब डायरेक्टर ने कहा काला...
Share:

बॉलीवुड एक्ट्रेस शहाना गोस्वामी आज अपना 33 वां जन्मदिन मना रही हैं. ये बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हैं जिन्हें अपने गहरे रंग के कारण बहुत कुछ झेलना पड़ा. आपको बता दें, इनका जन्म 6 मई 1986 को हुआ दिल्ली में हुआ था. आज उनके जन्मदिन पर हम कुछ खास बताने जा रहे हैं. 

वैसे तो बॉलीवुड में कई एक्ट्रेस ऐसी हैं जिनका रंग गहरा है. काजोल से लेकर दीपिका पादुकोण तक ऐसी कई डस्की एक्ट्रेस हैं जिनका नाम आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में लिया जाता है. कुछ ने तो सर्जरी करवा कर अपने रूप को निखार लिया है वहीं कुछ ने अपने असली रंग से पहचान बनाई है. ऐसे ही कई बॉलीवुड फिल्मों और दीपा मेहता की ब्रिटिश फिल्म Midnight's Children में नजर आ चुकी शानदार एक्ट्रेस शहाना गोस्वामी भी हैं.  

उनके साथ भी एक किस्सा हुआ था जिसके बारे में उन्होंने बताया है. शहाना ने बताया कि उनके सांवले रंग को लेकर उन्हें भी भेदभाव का शि‍कार होना पड़ा है. रॉक ऑन, रा. वन, मिडनाइट चिल्ड्रन, फि‍राक और हीरोइन जैसी फि‍ल्मों में नजर आ चुकी हैं. 

उन्होंने बताया कि ए‍क फिल्म में उन्हें सिर्फ इसलिए नहीं साइन किया गया क्योंकि उनका रंग सांवला था. शहाना ने कहा कि उनके एक डायरेक्टर दोस्त फिल्म बना रहे थे. फिल्म के लिए दो एक्ट्रेस को साइन किया जाना था. ए‍क एक्ट्रेस का चयन पहले ही हो चुका था.

उन्होंने कहा उनके डायरेक्टर दोस्त उन्हें फिल्म में साइन करना चाहते थे लेकिन फिल्म के निर्माता ने मना कर दिया. उनका कहना था कि फिल्म के लिए पहले ही एक सांवली एक्ट्रेस को साइन कर लिया गया है इसलिए फिल्म में दो काली हीरोइनें नहीं चलेंगी.

शहाना का इस वाकये के बाद यही कहना था कि इंडस्ट्री में चाहे आज कई सांवली एक्ट्रेस कामयाबी के मुकाम पर पहुंच चुकी हैं लेकिन फिर भी रंग भेद को लेकर भेदभाव आज भी मौजूद है. फेमस होने के बाद भी कई एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जिन्हें रंग भेद का सामना करना पड़ता है. 

लक्ष्मी राय के लिए यह साल रहा सुर्खियों से भरा, धोनी से रहा था रिश्ता

विवादों से रहा है इस पूर्व राष्ट्रपति का नाता, इस मामले में लगा था चुप्पी का आरोप

रेगिस्तान में इस हॉलीवुड सुपरस्टार ने मनाया बर्थडे, इन्हे कहा-धन्यवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -