शाहरुख खान की 'जवान' है हॉलीवुड फिल्म की कॉपी?
शाहरुख खान की 'जवान' है हॉलीवुड फिल्म की कॉपी?
Share:

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को आप सभी जल्द कई धमाकेदार फिल्मों में देखने वाले हैं। बीते शुक्रवार को उन्होंने डायरेक्टर एटली के साथ अपनी अपकमिंग एक्शन फिल्म ‘जवान’ का फर्स्ट लुक टीजर जारी किया। जी हाँ और शाहरुख ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर टीजर शेयर करते हुए लिखा, “एक एक्शन से भरपूर 2023! 2 जून 2023 को सिनेमाघरों में एक विस्फोटक एंटरटेनर ‘जवान’ को आपके लिए ला रहा हूं।” करीब 1 मिनट 30 सेकंड की क्लिप में शाहरुख को सिर और हाथों पर पट्टी बांधे हुए, मशीनगनों से भरे एक सीक्रेट जगह पर, गोला-बारूद और कुछ पुरानी टेक्नोलॉजी के साथ देखा जा सकता है। वहीँ उनका लुक हैरान कर देने वाला है।

इसी के साथ शाहरुख खान (Shah Rukh Jawan) के अन्य किरदारों के विपरीत, इस फिल्म में वह, खून से लथपथ और चोटिल दिखाई दिए और उनका पूरा चेहरा पट्टियों में लिपटा हुआ दिखाई दिया। हालाँकि शाहरुख के इस लुक को देखकर आपको देजा वु महसूस हो रहा होगा। आप सभी को बता दें कि उनका ये लुक 1990 में आई सैम राइमी की एंटी हीरो फिल्म ‘डार्कमैन’ की कॉपी लगता है। जी हाँ, लियाम नीसन (Liam Neeson) ने एंटीहीरो फिल्म ‘डार्कमैन’ में साइंटिस्ट पीटन वेस्टलेक का किरदार निभाया है, जो आर्टिफिशियल स्किन डेवलप करता है और खुद की लैब में अपने पर एक्सपेरिमेंट्स करता है और इस दौरान उसकी लैब में ब्लास्ट हो जाता है। वह घायल होता है।

अपनी चोटों से पागल और प्रतिशोध की भावना से भरकर, वह ‘डार्कमैन’ बन जाता है। अब लोग शाहरुख़ को उसी का कॉपी बता रहे हैं। कई लोग शाहरुख खान की ‘जवान’ की तुलना ‘डार्कमैन’ (Darkman) के लियाम नीसन से तुलना कर रहे हैं। जी दरअसल इन दोनों के लुक में काफी समानताएं हैं। हालांकि यह बहुत कम संभावना है कि शाहरुख की ‘जवान’ में 90 के दशक में आई ‘डार्कमैन’ से कॉपी किया गया हो। आपको बता दें कि ‘डार्कमैन’ में पीटन वेस्टलेक ज्यादातर रात के समय बाहर निकलता है क्योंकि जब वह रोशनी में निकलता है, तो उसकी सिंथेटिक स्किन केवल 99 मिनट तक रहती है।

हालाँकि जवान फिल्म के बारे में बात करते हुए, शाहरुख खान ने कहा, “जवान एक यूनीवर्सल स्टोरी है जो भाषाओं, भौगोलिक क्षेत्रों से परे है और सभी के एन्जॉय के लिए है। इस अनूठी फिल्म को बनाने का श्रेय एटली को जाता है, जो मेरे लिए भी एक शानदार अनुभव रहा है क्योंकि मुझे एक्शन फिल्में पसंद हैं!” फिल्म 2 जून 2023 को कई भाषाओं में रिलीज होगी।

रिलीज हुआ फिल्म जवान से शाहरुख़ का फर्स्ट लुक

VIDEO: एक बार फिर छाते से चेहरा छुपाते दिखे शाहरुख़ खान, परेशान हैं फैंस

शाहरुख खान के दीवाने है अंजन श्रीवास्तव, बेहद ही खास है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -