शाह फैसल ने बनाई अपनी राजनितिक पार्टी, कहा- जम्मू-कश्मीर के लोगों को मिलेगा नया मंच

शाह फैसल ने बनाई अपनी राजनितिक पार्टी, कहा- जम्मू-कश्मीर के लोगों को मिलेगा नया मंच

श्रीनगर: पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने रविवार को अपनी सियासी पार्टी 'जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट' का आगाज़ करते हुए श्रीनगर में रैली की है. इस दौरान जवाहरलाल नेशनल यूनिवर्सिटी (जेएनयू) की छात्र नेता शेहला राशिद सहित कई लोग फैसल की सियासी पार्टी में शामिल हुए हैं. इस दौरान शाह फैसल ने कहा है कि पहले मैंने सोचा था कि मैं कश्मीर घाटी के किसी भी मुख्य सियासी दल में शामिल हो जाऊंगा, किन्तु इन पार्टी के प्रति जनता की प्रतिक्रिया काफी नकारात्मक थी. 

मसूद अज़हर को लेकर बोले चीनी राजदूत, कहा- जल्द सुलझा लेंगे ये मसला

इसलिए मैंने अपनी खुद की सियासी पार्टी शुरू करने का फैसला लिया है. यह कश्मीर घाटी के युवाओं के लिए एक नया स्टेज है. फैसल ने कहा कि हमारी राजनितिक पार्टी कश्मीर के शांतिपूर्ण हल के लिए काम करेगी. यहां रहने वाले लोगों की इच्छा के मुताबिक, हम सिल्ट रुट की शुरुआत फिर से करेंगे. हम उन ताकतों से लड़ाई करेंगे जो धर्म के आधार पर जम्मू-कश्मीर को बांटने का प्रयास कर रहे हैं. हम नौजवान युवाओं, हम स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए कार्य करेंगे और हम प्रदेश से भ्रष्टाचार को समाप्त करेंगे.

यूपी पहुंची प्रियंका गांधी, बोली- 'मैं इस धरती से आत्मिक रुप से जुड़ी रही हूं

नाम लिए बिना फैसल ने कहा है कि जो लोग मुझे अपने सियासी दल में लाना चाहते थे, आज वे कह रहे हैं कि मैं आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का एजेंट हूं. उन्होंने कहा है कि इस पार्टी को शुरू करने का हमारा मकसद सभी धर्मों और जातियों के लोगों को मंच प्रदान करना है. कश्मीरी पंडित हमारी संस्कृति का अभिन्न हिस्सा हैं और उन्हें घाटी में वापस लौटना चाहिए.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव के लिए तैयार एएमएमके, दिनाकरन ने जारी की पहली सूची

पीएम मोदी ने की सोशल मीडिया पर 'मैं भी चौकीदार अभियान' की शुरूआत

बसपा के टिकट पर चुनाव में ताल ठोंकती नज़र आएंगी ट्रांसजेंडर काजल नायक