इस खिलाड़ी पर लगा 6 वर्ष का बैन

अफगानिस्तान (Afghanistan) के विकेटकीपर बल्लेबाज शफीकुल्लाह शफाक (Shafiqullah Shafaq) को करप्शन के आरोप में छह वर्ष के लिए बैन कर दिया गया है. शफाक पर अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (Afghanistan Premeire League) 2018 में नानगढ़ लेपर्ड्स व 2019 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में सिलहेत थंडर की ओर से खेलते हुए करप्शन से जुड़ी गतिविधियों में शामिल होने के कारण यह बैन लगा है. उन्हें सभी फॉर्मेट खेलने के लिए बैन कर दिया गया है.

शफाक ने स्वीकार किए सारे आरोप: शफीकुल्लाह शफाक ने उनके उपर लगाए गए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एंटी भ्रष्टाचार कोड ऑफ कंडक्ट को तोड़ने के चारों आरोपों को स्वीकार किया है. क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा, 'शफाक पर अनुच्छेद 2.1.1 के उल्लंघन का आरोप लगा था जो फिक्सिंग या किसी तरह से उसमें शामिल होने या अनुचित ढंग से प्रभावित करने, या किसी समझौते में पक्षकार होने से जुड़ा है. इसमें जानबूझकर बेकार प्रदर्शन करना भी शामिल है. ' इसके अतिरिक्त शफाक पर अनुच्छेद 2.1.3 के उल्लंघन व दो अन्य आरोप लगे थे.

2018 में जड़ा था दोहरा शतक: शफीकुल्लाह वर्ष 2018 में तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने महज 89 गेंदों दोहरा शतक लगाया था. उन्होंने घरेलू टी20 टूर्नामेंट नानगढ़ चैंपियन ट्रॉफी (Nangarhar Champion Trophy) में दोहरा शतक बनाने का कमाल किया था. उनके नाम फर्स्टक्लास क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने का भी रिकॉर्ड है. उन्होंने 89 गेंद पर उन्होंने दोहरा शतक बनाया था. तीस वर्षीय शफाक ने अफगानिस्तान की तरफ से 24 एकदिवसीय व 46 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं. उनका अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच टी20 था जो उन्होंने सितंबर 2019 में बांग्लादेश के विरूद्ध था.

बूढ़े हुए धोनी वाइफ ने शेयर की तस्वीर

बॉबी लैशले ने ली MVP की जगह और विरोधी को हरा दिया

ऐसे प्रारंभ हुई थी डेविड और कैंडिस की प्रेम कहानी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -