साइड रोल करके भी शफी इनामदार ने लूटी खूब वाहवाही
साइड रोल करके भी शफी इनामदार ने लूटी खूब वाहवाही
Share:

शफी इनामदार बॉलीवुड सिनेमा जगत के उन चुनिंदा कलाकारों में से एक रहे हैं जिन्हें बेहतरीन अभिनेता के तौर पर याद किया जाता है। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में लगभग दो दशकों तक काम किया। फिल्मों के अतिरिक्त वे टीवी इंडस्ट्री में भी सक्रिय रहे। आज शफी इनामदार का जन्मदिन है। 

शफी इनामदार सिनेमा जगत के उन चुनिंदा कलाकारों में से एक रहे हैं जिन्होंने कभी एक मुख्य रोल नहीं निभाया किन्तु साइड रोल कर उन्होंने बहुत वाहवाही लूटी। उनका जन्म 23 अक्टूबर 1945 को हुआ था। उन्होंने वर्ष 1982 में विजेता फिल्म से अपने फिल्मी करियर का आरम्भ किया था। वर्ष 1983 में आई फिल्म 'अर्ध सत्या' में इंस्पेक्टर हैदर अली का भूमिका कर के वे सुर्खियों में आए थे। शफी ने कई मूवीज में पुलिस इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था। कुछ फिल्मों में उन्होंने निगेटिव किरदार भी प्ले किया था।

वही शफी इनामदार आज भी लाखों दिलों में बसे हुए हैं। आप सभी ने उन्हें ज्यादातर सपोर्टिव किरदार में देखा होगा जो उन्होंने बहुत बेहतरीन ढंग से निभाए था। उस वक़्त उनका अभिनय तथा डायलॉग इतना खूबसूरत हुआ करता था कि छोटे से सीन्स में भी वे लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लेने में महारत हासिल थी। उन्होंने जुर्म, इज्जतदार, फूल भरे अंगारे, क्रांतिवीर, यशवंत, अकेले हम अकेले तुम जैसी मूवीज में काम किया था। एक्टर नाना पाटेकर के साथ उन्होंने 'यशवंत' मूवी में काम किया तथा यही फिल्म उनके करियर की आखिरी फिल्म साबित हुई थी।

सुशांत के लिए ऋतिक रोशन की मां ने की पोस्ट, लिखा- 'सच्चाई सभी को जाननी है'

अजित खान रह चुके है बॉलीवुड के लायन, जिन्हे बहुत पसंद थी मोना डार्लिंग

लॉक डाउन के बाद भी छुट्टियों के लिए कम नहीं हुआ रणदीप हुड्डा का प्यार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -