कश्मीर में छाया शीट लहर का कहर, श्रीनगर हवाई अड्डे से उड़ने वाली फ्लाइट रद्द
कश्मीर में छाया शीट लहर का कहर, श्रीनगर हवाई अड्डे से उड़ने वाली फ्लाइट रद्द
Share:

श्रीनगर: दिनों दिन बढ़ती जा रही कश्मीर में शीत लहर ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. जंहा कोहरे के कारण विज़िबिलिटी कम होने से श्रीनगर हवाई अड्डे पर सभी उड़ानें को रद्द कर दी गईं. कई पैसेंजर को घंटों हवाई अड्डे पर इंतज़ार करना पड़ा और फिर जब सभी उड़ने रद्द हुईं तो उन्हें घर लौटना पड़ा. श्रीनगर की सड़कों पर दिन के समय भी वाहनों की हेडलाइट जलती दिखी. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह से ही कश्मीर घाटी कोहरे की घनी चादर में लिपटा हुआ था. विज़िबिलिटी इतनी काम थी कि 50 मटर तक भी कुछ नहीं दिखता था, जिसके कारण दोपहर होने तक लोगों को सड़कों पर अपने वाहनों की हेडलाइट जला कर चलना पड़ा. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में कश्मीर में मौसम खुश्क रहेगा, जिसके कारण तापमान में और गिरावट आएगी. लद्दाख क्षेत्र में द्रास आज भी देश की सब से ठंडी जगा रही जहां तापमान माइनस 24.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

हम आपको बता दें कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.6 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया जो सामान्य से 0.9 डिग्री कम था. पिछले तीन वर्षों में, दिसंबर की शुरुआत हफ्ते का यह सबसे ठंडी रात रही. कश्मीर और लद्दाख छेत्र में कोई भी ऐसी जगह नहीं रही जहां तापमान शून्य से ऊपर हो. पहलगाम में रात का तापमान शून्य से 5.9 डिग्री कम पर रहा, जबकि उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग में शून्य से 5.6 डिग्री कम दर्ज किया गया. कोकेरनाग में शून्य से 3.6 डिग्री सेल्सियस कम तापमान दर्ज किया गया जबकि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में कल रात शून्य से 5.2 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया.

मासूम से दुष्कर्म के बाद निर्ममता से हत्या, लोगों ने आरोपी को कोर्ट परिसर में पीटा

भोपाल में एक शिक्षिका के साथ हैवानियत, 4 दरिंदों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

उन्नाव के बाद अब बुलंदशहर में हैवानियत, नाबालिग को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -