आज इस हनुमान शाबर मंत्र से किसी को देखते ही करें वश में
आज इस हनुमान शाबर मंत्र से किसी को देखते ही करें वश में
Share:

आप सभी को बता दें कि आज हनुमान जयंती है और आज के दिन अगर आप किसी को वश में करना चाहिए हैं तो हनुमान वशीकरण मंत्र से कर सकते हैं. जी हाँ, वशीकरण मंत्र में खासकर हनुमान वशीकरण मंत्र को दुनिया का सबसे शक्तिशाली और दिव्य मंत्र कहा गया है और इसे कहते ही कोई भी आपने वश में हो सकता है. जी हाँ, तो आइये आज जानते हैं इस हनुमान वशीकरण मंत्र के बारे में.

कहते हैं इस मंत्र को चमत्कारिक और सिद्ध मंत्र कहते हैं और इस मंत्र जाप के परिणाम बहुत जल्दी दिखाई देते है. इसी के साथ इस मंत्र को हनुमान शाबर मंत्र भी कहते हैं और इस शाबर मंत्र को गुरु गोरखनाथ जी और नवनाथ द्वारा चौरासी  सिद्धों ने मिलकर लिखा था. कहते हैं यह मंत्र भारत की कई ग्रामीण भाषाओं में लिखी गई हैं और इस मंत्र का प्रयोग  हिंदू धर्म के अलावा इस्लाम व बाकी दूसरे धर्मों में भी किया जाता हैं. इसी के साथ हनुमान शाबर मंत्र से आम व्यक्ति भी सिद्धि  प्राप्त कर लेता है क्योंकि यह मंत्र सिद्ध पुरुषों द्वारा लिखा और अपनाया गया मन्त्र है.

हनुमान वशीकरण मंत्र – 

हनुमान जाग किलकारी, मार तू हुंकारे राम काज सँवारेओढ़ सिंदूर सीता मैया, का तू प्रहरी राम द्वारे मैं बुलाऊँ

तू अब आ राम गीत, तू गाता आ नहीं आये तो हनुमाना

श्री राम जी ओर सीता मैया कि दुहाई

शब्द साँचा पिंड कांचा फुरो मन्त्र ईश्वरोवाचा

विधि - इसके लिए शुक्रवार को काला कपड़ा पहनकर इस हनुमान वशीकरण मंत्र का जाप करना चाहिए और उसके बाद माला लेंकर इस मंत्र को 5 माला जाप  5 दिनों तक करना चाहिए. कहते हैं इस मंत्र साधना के अंतिम में  हनुमान जी  की पूजा करके माला को  एक गढ्ढा खोद कर उस गड्ढे में डाल कर मिट्टी से ढक कर छोड़ देना चाहिए. वहीँ इससे कुछ दिनों बाद सिद्धि प्राप्ति की बात कही गई है. आपको बता दें कि इस हनुमान वशीकरण मंत्र की शक्ति और सिद्धि शास्त्रों में लिखी गई है, परन्तु यह सच में वशीकरण मंत्र है यह कोई नहीं जानता.

2 दिन में मालामाल बनने के लिए हनुमान जयंती पर जरूर करें यह टोटका

हनुमान जयंती के दिन इस समय लें यह 12 नाम, हो जाएंगे मालामाल

जोड़ों के दर्द से लेकर सिरदर्द तक से निजात पाने के लिए 21 दिन करें हनुमान बाहुक पाठ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -