अनाथ शबाना के एक मैसेज पर वाराणसी DM ने कायम कर दी इंसानियत की मिसाल
अनाथ शबाना के एक मैसेज पर वाराणसी DM ने कायम कर दी इंसानियत की मिसाल
Share:

वाराणसी : आज देशभर में धूमधाम धाम से ईद मनाई जा रही है. महीनो पहले से लोग ईद की तैयारियों में लगे हुए थे, लेकिन वाराणसी के मंडुवाडीह इलाके में रहने वाली एक बच्ची ऐसी भी थी जिसके घर ईद की न तो कोई तैयारी थी, और न ही कोई खुशियां. काशी विद्यापीठ विकासखंड के मंडुआडीह थाना अंतर्गत शिवदासपुर की रहने वाली शबाना नाम की इस मुस्लिम बच्ची के सिर से मां-बाप का साया उठ गया. नानी और छोटे भाई के साथ घर में रहती है. शबाना के घर ईद का कोई उत्साह नहीं था और न ही अपने घर नए कपडे और मिठाईया थी, क्योकि शबाना के परिवार की माली हालत बहुत ख़राब थी.

चेहरे पर मसुमियत भरी उदासी लिए शबाना के मन में मदद का ख्याल आया. ईद से ठीक एक दिन पहले उसने वाराणसी डीएम योगेश्वर राम मिश्र के मोबाइल पर मेसेज किया- डीएम सर, नमस्ते, मेरा नाम शबाना है और मुझे आपकी थोड़ी सी हेल्प की जरूरत है. सर सबसे बड़ा त्यौहार ईद है. सब लोग नए कपड़े पहनेंगे लेकिन हमारे परिवार में नए कपड़े नहीं आए. मेरे माता-पिता नहीं है. 2004 में इंतकाल हो चुका है. मेरे घर में मैं और मेरी नानी और छोटा भाई है सर.

शबाना के इस मेसेज ने डीएम योगेश्वर को अंदर तक हिलाकर रखा दिया. मेसेज पढ़ते ही डीएम मिश्र ने इंसानियत की मिसाल क़याम करते हुए शबाना को ईद का तोहफा देने का मन बना लिया. डीएम ने उप-जिलाधिकारी सदर सुशील कुमार गौड़ को तत्काल निर्देश दिया कि आज ही शबाना और उसकी नानी और छोटे भाई को नए कपड़े, मिठाइयां और ईद की सेवई के लिए पैसे तत्काल पहुंचाएं.

निर्देश मिलते ही उपजिलाधिकारी आला अधिकारियो के साथ शबाना और उसके परिवार के लिए कपडे और मिठाईया खरीदकर शबाना के घर पहुंच गए. शबाना के घर कलेक्टर के अमले को देख मोहल्ले में हड़कंप मच गया, लेकिन डीएम के दरियादिली जानकर लोग योगेश्वर मिश्र की तरफ करने लगे. जब शबाना को पता चला कि यह सब उसके मेसेज का असर है तो उसकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा. उसने सोचा नहीं था कि उसके मेसेज पर डीएम इतनी जल्दी गौर करेंगे. शबाना की आँखों से ख़ुशी के आंसू निकलने लगे. उसने इस ख़ास ईदी के लिए डीएम सहित सभी अधिकारोयो को धनयवाद दिया.

मंदसौर गोलीकांड : तत्कालीन कलेक्टर और एसपी को किया निलंबित

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -