इस मशहूर एक्ट्रेस ने कहा दुनिया को अलविदा, शोक में डूबी इंडस्ट्री
इस मशहूर एक्ट्रेस ने कहा दुनिया को अलविदा, शोक में डूबी इंडस्ट्री
Share:

हाल ही में बॉलीवुड इंडस्ट्री से दुःखभरी खबर सामने आई है. जी दरअसल बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आज़मी की मां और उर्दू के मशहूर शायर कैफी आज़मी की पत्नी शौकत आज़मी का निधन हो गया है. आपको बता दें कि उनकी उम्र 90 साल थी और बीते शुक्रवार शाम जुहू स्थित घर पर निधन हो गया।

वहीँ खबर यह भी आई है कि शौकत काफी समय से बीमार थीं और उन्होंने अपनी बेटी शबाना की बांहों में आखिरी सांस ली. जी हाँ, मशहूर शायर कैफी आजमी की पत्नी को लोग प्यार से शौकत आपा कहकर बुलाया जाता था और शौकत ने मुज्जफर अली की फिल्म 'उमराव जान', एमएस साथ्यु की 'गरम हवा' और सागर साथाडी की फिल्म 'बाजार' में यादगार भूमिकाएं निभाईं. आप सभी को बता दें कि शौकत आखिरी बार फिल्म 'साथिया' (2002) में नजर आईं थीं, जिसमें उन्होंने बुआ का रोल निभाया था जिसे लोगों ने खूब पसंद किया गया था.

शौकत कैफी ने पति के साथ मिलकर इंडियन पीपुल्स थिएटर एसोसिएशन (इप्टा), प्रोग्रसिव एसोसिएशन और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की कल्चरल विंग के लिए लम्बे अरसे तक काम किया और शौकत और कैफी की प्रेमकथा और उनके संस्मरणों की किताब 'कैफी और मैं' बहुत मशहूर है जो आप सभी ने पढ़ी ही होगी. उनकी बेटी शबाना ने अपने पति जावेद अख्तर के साथ मिलकर इसका थिएटरों में प्रभावी मंचन किया है जो सभी को खूब भाया.

फिल्म इंदू की जवानी की पहले दिन की शूटिंग की पूरी, सेट से खूबसूरत फोटो हुई वायरल

फिल्म पागलपंती हंसा-हंसाकर कर देगी पागल, जानिए मूवी रिव्यु

हेलेन के जन्मदिन पर खान परिवार ने रखी ग्रैंड पार्टी, दोस्त वहीदा और आशा पारेख हुई शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -