आखिर क्यों? शबाना आज़मी ने दो बार सुसाइड की कोशिश की
आखिर क्यों? शबाना आज़मी ने दो बार सुसाइड की कोशिश की
Share:

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक 'शबाना आज़मी' ने आज अपने जीवन के 67 वर्ष पूरे कर लिए है. 18 सितंबर, 1950 को हैदराबाद के एक मुस्लिम परिवार में जन्मी शबाना के जिंदगी के कई ऐसे किस्से है जिनके बारे में शायद ही कोई जनता हो. और उनके इन किस्सों का खुलासा शबाना की मां 'शौकत आजमी' की ऑटोबायोग्राफी 'कैफी एंड आई-ए मेमॉयर' में किया है. उनकी इस किताब ने शबाना के ज़िन्दगी के कई राज़ से पर्दाफाश किया है.

किताब में शबाना की माँ ने लिखा है कि "बचपन में शबाना ने दो बार सुसाइड करने की कोशिश की थी."

दरअसल शबाना को ऐसा लगता था कि उनकी माँ उनके छोटे भाई 'बाबा' को उनसे ज्यादा प्यार करती थी. शौकत ने लिखा भी है कि इस बात में सच्चाई भी है क्योकि बाबा के आने से पहले उनके पहले बेटे 'खय्याम' की मौत हो चुकी थी और बाबा ने उसकी कमी पूरी की थी.

अपनी किताब में किस्सा शेयर करते हुए शौकत ने लिखा है कि, "एक सुबह मैं, शबाना और बाबा को नाश्ता करा रही थी. तभी मैंने शबाना की प्लेट से टोस्ट उठाकर बाबा को दे दिया और कहा कि बेटा बाबा की बस अभी आ जाएगी. उसे जल्दी है. मैं तुम्हें अभी दूसरा टोस्ट बनाकर देती हूं. इसके बाद शबाना वहां से उठी और बाथरूम में जाकर रोने लगी. जब मैंने उसके रोने की आवाज सुनी तो मैं वहां भागकर गई. लेकिन शबाना आंसू पोंछकर स्कूल चली गई. इसके बाद शबाना ने स्कूल की लैबरॉटरी में कॉपर सल्फेट खा लिया था. उनकी बेस्ट फ्रेंड ने शौकत को बताया कि शबाना कह थी कि मां बाबा को मुझसे ज्यादा प्यार करती हैं."

इसके साथ ही शौकत ने अपनी किताब में एक और किस्से का जिक्र करते हुआ लिखा कि, 'एक बार गुस्से में मैंने शबाना को घर से निकल जाने को कहा था. उसके बाद मुझे पता चला कि शबाना ने ग्रांट रोड रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के सामने आकर जान देने की कोशिश की थी. लेकिन उनके स्कूल के गार्ड ने उन्हें बचा लिया था.' इसके बाद से ही शौकत ने यह ठान लिया था कि वह अगली बार से शबाना को हर बता सोच समझकर ही कहेंगी और उनका खास ख्याल रखेंगी.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

एमी अवॉर्ड्स: प्रियंका चोपड़ा के मस्त-मस्त दो नैन लोगों के दिल का ले गए चेन...

...तो क्या फुस्स हो जाएगी 'सिमरन'?

धोनी के अलावा इन चार लोगों के दिलों संग भी खेल चुकी है 'राय लक्ष्मी'

 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -