ये तीन सेक्स पोसिशन्स पुरुषों के लिए होती हैं बेहद खतरनाक, पेनिस में हो सकता है फ्रैक्चर

ये तीन सेक्स पोसिशन्स पुरुषों के लिए होती हैं बेहद खतरनाक, पेनिस में हो सकता है फ्रैक्चर

जब बात सेक्स की आती है तो उसमें सबसे पहले सेफ सेक्स को लेकर चर्चा की जाती है। किन्तु सेफ सेक्स का मतलब सिर्फ STI या STD से सुरक्षा नहीं होता, बल्कि सेफ सेक्स का मतलब ये भी है कि जब आप अपने पार्टनर के साथ इंटिमेट हो रहे हैं, तो आप दोनों में से किसी को भी किसी तरह की शारीरिक चोट ना लगे। यदि आप इस बारे में नहीं जानते तो हम आपको बता दें कि सेक्स के कुछ पोजिशन्स ऐसे होते हैं जो पुरुषों के लिए काफी खतरनाक होते हैं जिससे उनके प्राइवेट पार्ट में गंभीर चोट लगने का जोखिम रहता है।

हर तरह की सावधानी बरतने के बाद भी कई बार रिस्की सेक्शुअल पोजिशन के कारण सेक्शुअल इंजूरी होती है और यदि पुरुषों की बात करें तो उन्हें पीनाइल फ्रैक्चर यानी पीनिस में फ्रैक्चर जैसे गंभीर समस्या तक का सामना करना पड़ता है। ऐसे में रिसर्च में अनुसंधानकर्ताओं ने कुछ ऐसी सेक्स पोजिशन्स के बारे में बताया है जिन्हें यदि सावधानीपूर्वक न किया जाए तो बड़ी इंजूरी का खतरा रहता है।

अनुसंधान में यह बात सामने आई कि लगभग 41 फीसद लोगों को डॉगी स्टाइल सेक्स करने के दौरान पीनाइल फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा है। इसका कारण ये है कि इस सेक्स पोजिशन में रफ पेनिट्रेशन और वजाइना में एंट्री मिस करने के दौरान पुरुषों को इंजूरी होने का खतरा रहता है।

विमिन ऑन टॉप सेक्स पोजिशन में भी पुरुषों को चोट लगने का खतरा इस कारण रहता है, क्योंकि फीमेल पार्टनर का सारा वजन पुरुष के प्राइवेट पार्ट पर ही पड़ रहा होता है। ऐसे में थोड़ी सी भी चूक हानिकारक हो सकती है।

दुनियाभर में सबसे अधिक प्रयोग होने वाला मिशनरी सेक्स पोजिशन भी पूरी तरह से सेफ नहीं है और इसमें भी काफी रिस्क है। हालाँकि, इसमें अधिकतर मूव्स मेल पार्टनर द्वारा ही कंट्रोल किया जाता है, लेकिन अगर रफ़ सेक्स करने की ज्यादा कोशिश की जाए, तो इंजूरी का खतरा रहता है।

सेक्स के लिए कभी ना नहीं कहेगी वाइफ, बस अपनाएं ये तरीके

सेक्स के लिए एक्साइट करता है ब्रैस्ट मसाज, जानिए अन्य फायदे

सावधान ! ये गलतियां बना सकती हैं आपको 'नपुंसक'