अगर आपके वो नहीं बना रहे संबंध, ये हो सकती है वजह

अगर आपके वो नहीं बना रहे संबंध, ये हो सकती है वजह

कहते हैं कि शादीशुदा जिंदगी में रिश्ते को महकाना है, तो दंपति की सेक्स लाइफ भी अच्छी होनी चाहिए। लेकिन भारत में देखा गया है कि लोग अपने संबंधों पर खुलकर बात नहीं करते हैं। कई बार महिलाएं इस गम में जीती हैं कि  उनके वो  उनके करीब क्यों नहीं आ रहे हैं, तो पुरुष यह सोचते हैं कि अगर वह खुलकर सेक्स लाइफ पर बात करेंगे, तो शायद उनकी पार्टनर गलत समझ ले। ऐसे में रिश्ता ​नीरस होने लगता है। अगर आपको भी लगता है कि आपके वो आपके साथ संबंध बनाने से कतरा रहे हैं, तो इसकी कुछ वजह हो सकती हैं, जिन्हें दूर कर आप अपने रिश्ते में ताजगी बनाकर रख सकती हैं। 

डिप्रेशन— हो सकता है कि आपके पार्टनर किसी बात को लेकर परेशान हों और उनकी यह परेशानी डिप्रेशन के स्तर तक चली गई हो। अगर आपको लगता है कि ऐसा है, तो आप उनसे खुलकर बात करें और उनकी परेशानी को समझें। उन्हें भरोसा दिलाएं कि आप उनके साथ हैं। 

टेस्टोस्टेरोन की कमी— यह हार्मोन पुरुषों में सेक्स के प्रति उत्सुकता जगाता है। अगर यह हार्मोन कम हो गया  है, तो उनकी इच्छा नहीं होगी। ऐसे में आप किसी डॉक्टर से सलाह ले सकती हैं। 

भावनात्मक जुड़ाव में कमी— अगर आप दोनों वर्किंग हैं और एक—दूसरे को समय कम दे पाते हैं, तो हो सकता है कि आपके बीच भावनात्मक जुड़ाव में कमी हो। ऐसा होने पर भी आपके पति आपके करीब नहीं आएंगे। इसके लिए आप उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताएं और उन्हें अहसास दिलाएं कि आप उनसे बहुत प्यार करती हैं। 

सेक्स लाइफ में बोरियत— हो सकता है कि आपके हसबैंड अपनी सेक्स लाइफ से बोर हो चुके हों। अगर ऐसा है, तो वह रिश्ते बनाने के प्रति कोई दिलचस्पी नहीं दिखाएंगे। इसके लिए आपको पहल करनी होगी। आप अपने पति के पास जाएं और खुद पहल करें। इससे वह भी एक्साइटेड होंगे और आपके बीच का प्यार फिर पनप उठेगा। 

हफ्ते में इस दिन लोग करते हैं सबसे ज्यादा सेक्स

इन चीज़ों से बढ़ेगी सेक्स डिजायर

बरसात में अपनाये ये बेहतरीन सेक्स स्टेप्स

इस तरह बनाएं सेक्स को उत्तेजित

सेक्स को बेहतर बनाती आपकी जीभ

 

?