ज्यादा सेक्स किया तो चली जाएगी याददाश्त..

ज्यादा सेक्स किया तो चली जाएगी याददाश्त..

ज्यादा सेक्स करने से आपकी याददाश्त भी जा सकती है. ये सुनकर आप भी हैरान रह गए होंगे, लेकिन यही सच भी है. झना सेक्स करना आपकी याददाश्त के लिए सही है वहीं ये नुकसान भी करता है. आज हम इसी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको नहीं पता होगा. ज्यादा सेक्स करने से आपकी याददाश्त भी जा सकती है. आइये जानते हैं क्या है ये बीमारी.

बारिश में सेक्स करने से होती है ये गंभीर बिमारी

एक रिसर्च में पता चला है कि सेक्स की पोजीशन आपकी याद से ज्यादातर 24 घंटे या उस समय की याद को पूरी तरह मिटा देता है. इसके कारण सेक्स से संबंधित स्मृति चले जाने से नए यादें बनाने में काफी कठिनाई होती है. लेकिन ये लाखों में से तीन से पांच तक के लोगों को प्रभावित करती है. इसके बारे में बता देते हैं कि इस बीमारी को 'क्षणिक वैश्विक स्मृतिलोप' कहते हैं जिसमें अचानक स्मृति को हानि पहुँचाती है. इतना ही नहीं सेक्स आपकी स्मृति कुछ समय के लिए मिटा सकता है. ऐसा बहुत ही कम होता है लेकिन इससे आपके व्यवहार में कोई कमी नहीं आएगी.

तो ज्यादा सेक्स करना भी आपके लिए खतरनाक हो सकता है, वहीं एक स्टडी ये भी कहती है कि अगर आपकी पार्टनर को भूलने की बीमारी है तो आप उसके साथ सेक्स संबंध बनाकर उसकी याददाश्त में मदद कर सकते हैं इससे उनकी ये बीमारी चली जाएगी. अगली बार याद रहे कि सेक्स सामान्य ही करें अधिक सेक्स से कई और नुकसान भी हो सकते हैं.

यहां क्लिक ना करें..

 

..इसलिए महिलाएं करती हैं सेक्स

ज्यादा देखते हैं पॉर्न तो जल्दी ही छोड़ दें ये आदत

?