शादी से पहले सेक्स सही या गलत?

शादी से पहले सेक्स सही या गलत?

हमारी संस्कृति और हमारे समाज के हिसाब से देखा जाये तो शादी से पहले सेक्स करना गलत माना गया है. लेकिन आज के ज़माने में सेक्स एक फैशन बन चुका है यही नहीं बल्कि आज के युवाओं के लिए सेक्स एक आम बात हो गई. बता दे कि अक्सर यह विषय चर्चा में और विवाद में रहा है कि शादी से पहले सेक्स करना ठीक है या नहीं? तो आइए जानते है कि शादी से पहले किया गया सेक्स सही है या गलत है.

अगर हम इसे स्वास्थ्य और यौन स्वास्थ्य के नज़रिये से देखे तो शादी से पहले सेक्स में कोई बुराई नहीं और इससे कोई हानि नहीं होती है. सेक्स ना सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक जरूरतों के लिए भी सही होता है सेक्स के बाद मूड एक दम फ्रेश हो जाता है वहीं घर या ऑफिस के कामों को भी आप एक दिलचस्पी के साथ करते है. सेक्स के बाद प्रोफेशनल और घर-परिवार का तनाव झट से दूर हो जाता है.

वहीं कुछ लोगों का मानना है कि सेक्स करने से ख़ुशी मिलती है तो इस ख़ुशी को पाने के लिए शादी तक का इंतज़ार क्यों करें. इसलिए कुछ लोग अपनी ख़ुशी और पार्टनर की ख़ुशी के लिए शादी से पहले सेक्स करना सही समझते है. हालांकि इस दौरान आपको कई सारी सावधानी बरतनी होगी ताकि आगे भविष्य में आपको कोई परेशानी न हो.

बिना प्रोटेक्शन के किया हुआ सेक्स किसी खतरे से खाली नहीं इसलिए सेक्स के दौरान अपनी और अपने पार्टनर के लिए प्रोटेक्शन का इस्तेमाल करें. बता दे कि शादी के पहले किया हुआ सेक्स शादी के बाद आपके रिश्ते में करीबी और दूरी दोनों ही लाने के लिए जिम्मेदार हो सकता हैं. इसलिए ऐसा करने से पहले एक बार ठंड़े दिमाग से सोचना जरूरी होगा.

ये भी पढ़े

सेक्स के दौरान गैस बनती है तो जानिए इसकी वजह

सेक्स करने से क्यों हो जाते हैं तनाव मुक्त ?

मानसिक समस्या के शिकार लोग हो जाएँ सतर्क

इन दवाइयों के लगातार सेवन से कम हो सकती है प्रजनन क्षमता