राजस्थान में चार दिनों तक भीषण गर्मी का प्रकोप रहेगा: आईएमडी

जयपुर:  राजस्थान में मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार चार दिन तक लू चलने की उम्मीद है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने इस सप्ताह यानी  मंगलवार से शुक्रवार तक राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों के लिए भीषण गर्मी की चेतावनी जारी की है।

पूर्वी राजस्थान में भरतपुर, झुंझुनूं और करौली जैसे शहर सबसे अधिक प्रभावित होंगे, जबकि पश्चिमी राजस्थान में बाड़मेर, जोधपुर, चूरू और जैसलमेर जैसे शहर प्रभावित होंगे।

इस बीच, राज्य के विभिन्न हिस्सों में तापमान पिछले 24 घंटों में सामान्य से ऊपर रहा है, लगभग सभी जिलों ने सभी डिवीजनों में 40 डिग्री का आंकड़ा छुआ और पार कर लिया है।

पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर में अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि पूर्वी राजस्थान के डूंगरपुर में 43.2 डिग्री, जैसलमेर में 43.4 डिग्री, बांसवाड़ा और चूरू में 43 डिग्री, बूंदी में 42.8 डिग्री और बीकानेर में 43.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

मंगलवार को, मौसम विज्ञान विभाग ने जयपुर (उत्तर), सीकर, झुंझुनूं, अलवर और भरतपुर जिलों के साथ-साथ आस-पास के क्षेत्रों में आंधी/हल्की बारिश/बिजली/धूल भरी आंधी/अचानक तेज हवाओं (दोपहर 2.m बजे से शुरू होकर अगले दो से तीन घंटे तक हवा की गति 30-40 किमी/घंटा और अगले दो से तीन घंटे तक जारी रहने की उम्मीद) के लिए चेतावनी जारी की।

राहुल का केंद्र पर हमला कहा "मोदी जी के 'मास्टरस्ट्रोक' के कारण 45 करोड़ लोगों को नौकरी मिलने की उम्मीद खत्म हो गई"

ट्रैन में यात्रा करते समय भूलकर भी न ले जाएं ये सामान, वरना हो जाएंगी जेल

बेकाबू हुई जंगलों में लगी आग, अब रिहायशी इलाकों तक पहुंची लपटें, मची अफरातफरी

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -