उज्जैन: सावन के पहले सोमवार को महाकाल मंदिर में टला बहुत बड़ा हादसा
उज्जैन: सावन के पहले सोमवार को महाकाल मंदिर में टला बहुत बड़ा हादसा
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में बीते सोमवार को सावन का पहला सोमवार था। ऐसे में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान भगदड़ जैसे हालात होने के चलते कई महिलाएं व बच्चे घायल भी हो गए। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत मंदिर के अंदर मौजूद लोगों का कहना है कि मंदिर में दर्शन करने के लिए आए वीआईपी लोगों के साथ मंदिर में भीड़ उमड़ पड़ी जिसके चलते स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई। आपको बता दें कि सावन के पहले सोमवार के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती समेत कई वीआईपी दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे थे।

ऐसे में यहाँ भक्तों की भी भारी भीड़ पहुंची थी। अब सोशल मीडिया पर मंदिर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे नजर आ रहा है कि मंदिर के गेट नंबर 4 से श्रद्धालु सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए धक्का-मुक्की के साथ अंदर घुसने लगे जिससे भगदड़ जैसे हालात पैदा हो गए। सबसे अहम और राहत की बात यह रही कि बढ़ा हादसा होने से टल गया और किसी की जान नहीं गई। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए तैनात पुलिस के साथ भी धक्का मुक्की की जा रही है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है।

बीते महीने मंदिर को उन लोगों के लिए खोला गया था जिन्हें कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगवा ली है या फिर जिनकी 48 घंटे पहले की RTPCR रिपोर्ट नेगेटिव है। आपको बता दें कि प्रशासन ने मंदिर में प्रवेश के लिए सुबह 6 बजे से रात 8 बजे के बीच 3500 लोगों के दर्शन की संख्या तय की है। इसमें दो घंटे में 500 लोगों को ही एंट्री की अनु उज्जैन के जिलाधिकारी आशीष सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि, 'अगले सोमवार को स्थिति सामान्य रहेगी। बीते सोमवार को हुई घटना अपवाद थी। हम अगले सोमवार के लिए योजना बनाएंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाएगा।'

बाल-बाल खतरे से बची धरती! पृथ्वी के पास से गुजरा ये खतरनाक एस्टेरॉयड

एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर जेपी नड्डा ने मिसाइल मैन को दी श्रद्धांजलि

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए क्या है आज का भाव?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -