स्पेन सरकार के खिलाफ बार्सिलोना में कई सौ प्रदर्शनकारियों ने निकाला मार्च

Mar 07 2021 03:45 PM
स्पेन सरकार के खिलाफ बार्सिलोना में कई सौ प्रदर्शनकारियों ने निकाला मार्च

शनिवार को, एक स्थापना विरोधी कलाकार पाब्लो हासल के कारावास पर, कई सौ प्रदर्शनकारियों ने स्पेन सरकार की कार्रवाई के खिलाफ बार्सिलोना में मार्च किया। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह मार्च भारी पुलिस की मौजूदगी के बीच हुआ, जो कैटलन क्षेत्रीय राजधानी के कई रास्तों से घुमावदार है। प्रदर्शनकारियों ने एक बैनर के पीछे चला गया जो हासल और उनके जेल में बंद समर्थकों की रिहाई के लिए बुलाया गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रैपर आतंकवाद को उकसाने के लिए नौ महीने की सेवा दे रहा है, उसने स्पेन में 900 से अधिक लोगों की हत्या के लिए और स्पेन के पूर्व राजा का अपमान करने के लिए जुर्माना देने से इनकार करने के लिए जिम्मेदार दो अब-विचलित सशस्त्र समूहों की प्रशंसा की है। 16 फरवरी को उनकी गिरफ्तारी से कई शहरों में दुकानों की लूट में समाप्त हुए शांतिपूर्ण और हिंसक विरोध का मिश्रण शुरू हो गया। इस मामले ने स्पेन में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की सीमा पर बहस छेड़ दी है।

हालांकि, सत्तारूढ़ वामपंथी गठबंधन ने बोलने की स्वतंत्रता से जुड़े अपराधों के लिए जेल की शर्तों को खत्म करने के लिए एक कानूनी सुधार शुरू करने का वादा किया है। गठबंधन के कनिष्ठ साझेदार, दूर-दूर यूनाइटेड वी कैन पार्टी ने हसन को क्षमा करने के लिए एक याचिका दायर की है।

दक्षिण अफ्रीका में सबसे खराब राजनीतिक अशांति का शिकार हुआ युवक

अरुणाचल प्रदेश में कोरोना से फैला खौफ, लगातार बढ़ते जा रहे केस

दक्षिण कोरिया और अमेरिका की सेनाओं के मध्य होने वाले अभ्यास को किया गया रद्द