मनरेगा के तहत काम करने वाले मजदूरों को जल्द होगा भुगतान

Mar 28 2020 12:12 PM
मनरेगा के तहत काम करने वाले मजदूरों को जल्द होगा भुगतान

भारत की केंद्र सरकार ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी कानून (मनरेगा) के अंतर्गत काम करने वाले मजदूरों के लिए 4,431 करोड़ रुपये की राशि जारी की है. साथ ही सरकार ने 10 अप्रैल तक मनरेगा के तहत लंबित सभी मजदूरी के भुगतान का फैसला किया है.

कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने वाली कोलकाता की युवती गिरफ्तार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सरकार को कुल 11,499 करोड़ का भुगतान करना है, जिनमें 4,431 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं. एक दिन पहले ही सरकार ने दैनिक मजदूरी 182 से बढ़ाकर 202 रुपये करने की घोषणा की है. अफसरों ने बताया कि भुगतान सीधे मजदूरों के बैंक खातों में जाएगा.

जनता की कठिनाई को दूर करने के लिए पीएम मोदी ने इन लोगों से मांगी मदद

इसके अलावा दूसरी ओर सरकार द्वारा देश में लॉकडाउन के बावजूद बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस 'कोविड-19' संक्रमण के 75 नए मामले सामने आए हैं और कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 800 से ऊपर हो गई है तथा इससे चार मरीजों की मौत हुई हैं. कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 27 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है.  कोरोना वायरस के संक्रमण से देश भर में अब तक 19 लोगों की मौत हुई है. केरल, महाराष्ट्र, कनार्टक, तेलंगाना, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में अभी तक सबसे अधिक संक्रमण के मामले सामने आए हैं.

लॉकडाउन में 'द मिलेनियम स्कूल' की नई पहल, अब बच्चों के लिए लगेगी वर्चुअल क्लास

लॉकडाउन के दौरान व्यापारी पर गोली चलने वाला पुलिसकर्मी गिरफ्तार, भेजा गया जेल

क्या चीन ने जैविक हथियार की तरह किया 'कोरोना' का इस्तेमाल ? भारत ने उठाए सवाल