7वां वेतन आयोग : केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है बड़ी खुशखबरी

नई दिल्‍ली। देश भर में 7वे वेतन आयोग की शिफारिशों से नाराज केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द ही सरकार की ओर से एक बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरकार केंद्रीय कर्मचारियों की कुछ मांगों को मानाने के लिए राजी हो गई है, जिसमे न्‍यूनतम बेसिक पे को बढ़ाये जाने की मांग भी शामिल है। 

कुंडली में शनि हो इस भाव में तो बन जायेंगे अमीर

दरअसल देश की एक मशहूर प्राइवेट समाचार एजेंसी ने हाल ही में पेश की अपनी एक रिपोर्ट में यह दावा किया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक सरकार  केंद्रीय कर्मचारियों की फिटमेंट फैक्‍टर को बढ़ाने की मांग को भी मानाने के लिए तैयार हो गई है। इस मांग के मान्य होने के बाद केंद्रीय कर्मचारियों की न्‍यूनतम बेसिक पे 26000 रुपए हो जाएगी। इस रिपोर्ट के अनुसार सरकार अपनी नई सिफारिशों की घोसना दिवाली से पहले ही कर सकती है। 

त्वचा में खूबसूरत निखार लाते हैं पपीते के बीज

उल्लेखनीय है कि देश के कई बड़े राज्यों में विधानसभा चुनाव बेहद नजदीक है और जल्द ही इन राज्यों में चुनावों की तारीखों की घोषणा भी होने वाली है। ऐसे में सरकार भी जनता को लुभाने की हर संभव कोशिश कर रही है और शायद इसी वजह से लम्बे समय तक केंद्रीय कर्मचारियों की मांगों को नजरअंदाज करने के बाद केंद्र सरकार अब इन मांगों को मानने के लिए राजी हो गई है। हालाँकि सरकार की ओर से इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हो पाई है। 

खबरें और भी 

7वां वेतन आयोग: अब रेलवे कर्मियों ने दी ट्रेन रोकने की धमकी

आम पेन किलर ले सकती हैं आपकी जान

'लड़की उठाने' वाले बयान पर बुरे फंसे BJP विधायक राम कदम, महिला आयोग ने जारी किया नोटिस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -