आज माँ कालरात्रि की पूजा में चढ़ाये इस रंग के पुष्प और पहने इस रंग के कपड़े

Apr 12 2019 09:00 AM
आज माँ कालरात्रि की पूजा में चढ़ाये इस रंग के पुष्प और पहने इस रंग के कपड़े

आप सभी को बता दें कि नवरात्रि के 7वें दिन मां दुर्गा के कालरात्रि रूप की पूजा करते हैं. ऐसे में मां कालरात्रि अपने भक्तों सारे भय हर लेती हैं और काल का नाश करने वाली मां कालरात्रि की पूजा करने से जीवन की सभी समस्याओं को हल करने की शक्ति मिलती है.  कहा जाता है माँ कालरात्रि की पूजा से सभी डर भाग जाते हैं और सब कुछ मंगलमय होने लगता है. ऐसे में आइए जानते हैं किस राशि के लिए शुभ है आज का दिन और माँ कालरात्रि की पूजा. माना जाता है कि माता कालरात्रि की पूजा करने से मनुष्य समस्त सिद्धियों को प्राप्त कर लेता है. माता कालरात्रि पराशक्तियों (काला जादू) की साधना करने वाले जातकों के बीच बेहद प्रसिद्ध हैं. मां की भक्ति से दुष्टों का नाश होता है और ग्रह बाधाएं दूर हो जाती हैं. इसी के साथ माँ का आशीर्वाद जल्दी फलित होता है और सब कुछ मंगलमय होना शुरू हो जाता है.

पूजा - कहा गया है कि मां कालरात्रि की पूजा मकर और कुंभ राशि के जातकों को कालरात्रि की पूजा जरूर करनी चाहिए क्योंकि इन्हे इससे बड़ा और भारी मात्रा में लाभ हो सकता है.

आज का शुभ रंग - सफेद, जी हाँ, वहीं मां कालरात्रि को लांल रंग प्रिय है इस वजह से आज लाल रंग के फूल माँ को चढ़ाये तो शुभ होगा.


किस रंग के कपड़े पहनें  - अगर जातक चाहते तो इनकी पूजा करते समय सफेद, नीले या लाल रंग के कपड़े पहन सकते हैं.

आज मां कात्यायनी को करें इस आरती से खुश

आज है लोकआस्था का महापर्व, श्रद्धालु देंगे डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य

हर ग्रह को पसंद है ख़ास सुगंध, ऐसे कर सकते हैं खुश