मोखा शहर में जबरदस्त बम धमाका, 7 यमन नागरिकों की मौत

Jan 29 2019 06:31 PM
मोखा शहर में जबरदस्त बम धमाका, 7 यमन नागरिकों की मौत

दुबई: सऊदी अरब के मोखा शहर के बाजार में एक बम हमले में सात यमनी नागरिकों की मौत हो गई, जिसमें एक संयुक्त अरब अमीरात के टेलीविजन चैनल के लिए एक फोटोग्राफर शामिल है, जो सरकार के नियंत्रण वाले शहर मोखा का निवासी है। शहर में रात में हुए विस्फोट में कम से कम 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं, यह धमाका उसी जगह हुआ है जहां सरकार के समर्थक बलों ने सऊदी-अगुवाई वाले गठबंधन का समर्थन किया था, जो हुथी विद्रोहियों से जूझ रहे थे।

काठमांडू प्लेन क्रैश में बड़ा खुलासा, पायलट ने केबिन में ही की थी स्मोकिंग

विस्फोटक उपकरण को बाजार के बीच में खड़ी एक मोटरसाइकिल पर लगाया गया था, सरकार समर्थक बलों में एक एएफपी अधिकारी और अस्पताल के एक सूत्र ने कहा कि हमले में सात लोग मारे गए। आधिकारिक समाचार एजेंसी मोहम्मद अल-आर्यानी के हवाले से बताया गया है कि अबू धाबी टीवी के एक फोटोग्राफर ज़ियाद अल-श्राबी मृतकों में से थे। उन्होंने कहा कि उसी नेटवर्क के लिए एक संवाददाता, फैसल अल-ज़भानी घायल हुए हैं।

'दुनिया की सबसे खूबसूरत' महिला की ये है सच्चाई

हमले के लिए जिम्मेदारी का तत्काल दावा नहीं किया गया है, लेकिन सबा ने इसे ईरान-गठबंधन हूथिस पर आरोप लगाए जा रहे हैं। जुलाई 2017 में गठबंधन समर्थित सरकारी बलों ने विद्रोहियों से इसे वापिस छीनने के बाद मोका शहर में फिर से शांति बहाल की थी । इससे पहले मार्च 2015 में जब यमन का युद्ध तेज हो गया था, जब राष्ट्रपति अबेद रब्बो मंसूर हादी सऊदी अरब भाग गए और गठबंधन ने हस्तक्षेप किया।तब से, संघर्ष ने लगभग 10,000 लोगों को मार डाला, जो संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, दुनिया के सबसे खराब मानवीय संकट था।

खबरें और भी:-

टी-20 विश्व कप 2020 : आईसीसी ने घोषित किया महिला और पुरुष दोनों वर्गों का शेड्यूल, ऐसे होंगे मुकाबले

पाकिस्तान में हिंदू समुदाय की पहली महिला जज बनीं सुमन बोडानी

पेरू में शादी के दौरान छाया मातम, हिमस्खलन से भरभरा कर ढहा होटल, 15 की मौत