सात अमेरिकी सांसदों ने भारत में किसानों के विरोध पर माइक पोम्पियो को लिखा पत्र

सात अमेरिकी सांसदों ने माइक पोम्पिओ को अपने भारतीय समकक्ष के साथ भारत में किसानों के विरोध का मुद्दा उठाने के लिए आग्रह किया। भारत में किसानों के विरोध पर भारतीय अमेरिकी अमेरिकी कांग्रेस अध्यक्ष प्रमिला जयपाल सहित सात प्रभावशाली अमेरिकी सांसदों के एक समूह ने राज्य सचिव माइक पोम्पिओ को लिखा है।

भारत ने विदेशी नेताओं और राजनेताओं द्वारा किसानों के विरोध पर की गई टिप्पणियों को '' गैर-सूचित '' और '' अनुचित '' करार दिया है, जिसमें कहा गया है कि यह मामला भारत के आंतरिक मामलों से संबंधित है जो एक लोकतांत्रिक देश है। इस महीने की शुरुआत में, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा- "हमने भारत में किसानों से संबंधित कुछ गलत सूचनाएँ देखी हैं। ऐसी टिप्पणियां अनुचित हैं, खासकर जब एक लोकतांत्रिक देश के आंतरिक मामलों से संबंधित होती हैं।"

इस बीच केंद्र ने गुरुवार को यह कहते हुए वापस लिखा कि यह उन मुद्दों को उठाने के लिए तैयार है, जो यूनियनों को पिछले दौर में निपटाए गए मुद्दों के अलावा चर्चा करना चाहते हैं। इस बात पर जोर देते हुए कि सरकार बातचीत के लिए तैयार है जब यूनियनों का आह्वान होता है, तो केंद्र ने उनसे विवरण भेजने का आग्रह किया ताकि उन पर चर्चा हो सके।

मिस्र, जॉर्डन, इराक वाणिज्यिक और औद्योगिक एकीकरण को करेंगे लागू

अफगानिस्तान ने काबुल में एक आतंकी सेल का संचालन करने वाले चीनी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़

ईरान का बड़ा बयान, कहा- अमेरिका ने कोविड टीके खरीदने के लिए अपने मनी ट्रांसफर को दी मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -