भाजपा में शामिल हुए सेना के 7 रिटायर्ड अधिकारी, रक्षा मंत्री ने दिलाई सदस्यता
भाजपा में शामिल हुए सेना के 7 रिटायर्ड अधिकारी, रक्षा मंत्री ने दिलाई सदस्यता
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के साथ विभिन्न क्षेत्रों के नामी लोगों के जुड़ने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की उपस्थिति में सेना के 7 सेवानिवृत्त अधिकारी भाजपा से जुड़ गए. भाजपा में शामिल हुए 7 सेवानिवृत्त अधिकारियों में से 6 थल सेना और 1 वायुसेना के हैं.

इनमें से 5 लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अफसर हैं और 1 कर्नल रैंक का सेवानिवृत्त अधिकारी हैं. वहीं एक विंग कमांडर रैंक के अफसर हैं. केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने लेफ्टिनेंट जनरल जेबीएस यादव, लेफ्टिनेंट जनरल आर एन सिंह, लेफ्टिनेंट जनरल एस के पटयाल, लेफ्टिनेंट जनरल सुनीत कुमार, लेफ्टिनेंट जनरल नितिन कोहली, कर्नल आर के त्रिपाठी, विंग कमांडर नवनीत मेगन को पार्टी की प्राथमिकी सदस्यता ग्रहण करवाई है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी सेना के रिटायर्ड अधिकारी भाजपा से जुड़े थे. इससे पहले लेफ्टिनेंट जनरल शरत चंद (रिटायर्ड) ने भी भाजपा कोइन की थी. सेना में पूर्व उप प्रमुख रहे शरत चंद विदेश मंत्री ने सुषमा स्वराज की उपस्थित में दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ली थी. शरत चंद जनवरी 2017 से जून 2018 तक उप सेना प्रमुख के पद पर रहे थे. इससे पहले मेजर सुरेंद्र पुनिया ने भी भाजपा ज्वाइन की थी. 

खबरें और भी:-

सीतापुर में गरजे पीएम मोदी, कहा- गरीबों को लूटने वालों से पाई-पाई वसूल करेंगे

जब राहुल गाँधी ने की प्रियंका की खिंचाई, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

भारत का अभिन्न अंग है कश्मीर, कोई इसे हमसे अलग नहीं कर सकता - अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -