पुणे के सात सम्मानित मंडल 2023 में कश्मीर में मनाएंगे गणेशोत्सव
पुणे के सात सम्मानित मंडल 2023 में कश्मीर में मनाएंगे गणेशोत्सव
Share:


पुणे/प्रतिनिधि : श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी ट्रस्ट के उत्सव प्रमुख, विश्वस्त पुनीत बालन ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि अगले साल पुणे के सात गणपती मंडल आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष के अवसर पर जम्मू-कश्मीर के विभिन्न जिलों में अपनी बाप्पा प्रतिकृतियों के साथ कम से कम डेढ़ दिन का गणेशोत्सव मनाएंगे ।

इस अवसर पर कसबा गणपती के श्रीकांत शेटे, तांबडी जोगेश्वरी के केशव नेरुरगांवकर, तुलसीबाग मंडल के विकास पवार, नितीन पंडीत, गुरुजी तालीम मंडल के प्रवीण परदेशी, केसरीवाड़ा गणपती मंडल के अनिल सकपाल, अखिल मंडई मंडल के संजय मते, श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी ट्रस्ट के अध्यक्ष संजीव जावळे आदि मान्यवर मौजूद थे ।

साल 2019 में केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा दिया था । केंद्र सरकार ने इस क्षेत्र के विकास को प्राप्त करने के उद्देश्य से विभिन्न योजनाओं को लागू किया । जिस तरह केंद्र सरकार भौगोलिक विकास के लिए कदम उठा रही है, उसी तरह पुणे ने भी अपनी सांस्कृतिक विरासत को यहां के नागरिकों तक पहुंचाने की पहल की है ।

पुणे का गणेशोत्सव हमेशा से भारत के नागरिकों के लिए एक विशेष त्योहार रहा है । पुणे के सात मंडल अगले साल कश्मीर के विभिन्न जिलों में अपने बाप्पा की प्रतिकृतियां स्थापित करेंगे । यहां के नागरिकों की मदद के लिए यह पहल की जाएगी । सांस्कृतिक उत्सव पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ, उनके विरोध में मनाया जाएगा । श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट के उत्सव प्रमुख पुनीत बालन ने विश्वास जताया कि इस वजह से यहां के कश्मीरी पंडित भी बाप्पा के उत्सव में भाग लेंगे ।

पुणे के गणेशोत्सव की समृद्ध विरासत है । ऐसे समय में जब आर्टिकल 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू-कश्मीर का आर्थिक विकास अपने चरम पर है, हम यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि महाराष्ट्र की इस 130 साल पुरानी सांस्कृतिक विरासत का अनुभव यहां के नागरिकों को मिल सके । जब हमारे देश से गणेश प्रतिमाएं अमेरिका, स्पेन आदी देश-विदेशों में भेजी जाती है तो कश्मीर में क्यों नही ? ऐसा विचार श्री पुनीत बालनजी ने व्यक्त किया । यहां के नागरिक अमरनाथ यात्रा, हर घर तिरंगा जैसे उपक्रमों को प्रतिसाद देते हैं, इसलिए हमें विश्वास है कि वे हम सब के बाप्पा को, गणेशोत्सव को भी एक निश्चित प्रतिसाद देंगे । : पुनीत बालन, उत्सव प्रमुख, विश्वस्त श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट ।

शराब घोटाले के बीच दिल्ली में कल से लागू होगी पुरानी आबकारी नीति, बैकफुट पर केजरीवाल सरकार

असम में एक और मदरसा ध्वस्त, बन चुका था आतंकवाद का गढ़

क्या जम्मू कश्मीर से पूरी 'कांग्रेस' को ही उखाड़ फेंकेंगे गुलाम नबी आज़ाद ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -