प्रदेश के किसानों को यूरिया के लिए अभी और करना होगा इंतजार
प्रदेश के किसानों को यूरिया के लिए अभी और करना होगा इंतजार
Share:

भोपाल : प्रदेश के किसानों को अभी कुछ दिन और यूरिया की किल्लत से जूझना पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक यूरिया के सात रैक सोमवार को मंडीदीप, छिंदवाड़ा, इटारसी, झुकेही, खंडवा, सतना और हरदा पहुंच चुके हैं। परन्तु किसानों तक यूरिया पहुंचाने में थोड़ा समय लगेगा। इस बीच केंद्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्रालय ने मप्र में 50 हजार मीट्रिक टन यूरिया की सप्लाई तत्काल करनेे की सहमति दी है। मप्र को यूरिया सप्लाई में राजस्थान, हरियाणा, बिहार और पश्चिम बंगाल के साथ प्राथमिकता देने के निर्देश भी दिए गए हैं।

इससे पहले कई शहरों में यूरिया की किल्लत को लेकर किसानों ने रायसेन, राजगढ़, विदिशा, छतरपुर, टीकमगढ़ और अशोकनगर में प्रदर्शन किया।। राजगढ़-विदिशा में किसानों ने चक्काजाम किया। अशोकनगर और टीकमगढ़ में पुलिस के पहरे में यूरिया बांटा गया। 

प्रदेश सरकार की माने तो प्रदेश में 2.15 लाख मीट्रिक टन यूरिया की आपूर्ति हुई है। करीब 50 हजार मीट्रिक टन यूरिया जल्द ही यहां पहुंचेगा। वहीं, केंद्र सरकार ने दावा किया कि 23 दिसंबर तक मप्र को 2.59 लाख मीट्रिक टन यूरिया की जरूरत थी, जिसमें से 2.38 लाख मीट्रिक टन की उपलब्धता है। यूरिया की आपूर्ति पर्याप्त है।

प्रयागराज कुंभ की रौनक देखने संगम तट पर जुटेंगे 70 देशों के राजनयिक

अब इस शहर में कूड़े से बनाई जाएगी बिजली

इस कारण यंहा अब भी जारी है पुलिस सर्चिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -