दो दिनों से बेतवा और जामनी नदी में आई बाढ़ के बीच फंसे थे 7 लोग, इस तरह किया गया रेस्क्यू
दो दिनों से बेतवा और जामनी नदी में आई बाढ़ के बीच फंसे थे 7 लोग, इस तरह किया गया रेस्क्यू
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में इन दिनों भारी बारिश का सिलसिला जारी है. जिससे लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. निवाड़ी जिले में बीते 2 दिनों से रुक-रुककर हो रही बरसात और माताटीला बांध से छोड़े गए पानी की वजह से बेतवा और जामनी नदी उफान पर चल रही हैं. धार्मिक और पर्यटन नगरी ओरछा के पास से निकली बेतवा और जामनी नदी के बीच बीते 2 दिनों से फंसे हुए 7 लोगों को आज ग्वालियर से आई SDRF की रेस्क्यू टीम ने मोटर बोट की सहायता से सुरक्षित बाहर निकाल लिया है.

बाढ में फंसे लोगों का नाम पृथ्वीपुर निवासी अंकित चतुर्वेदी, अंजनी नायक, अरविंद ठाकुर और नितिन रावत बताया गया है. दरअसल, ओरछा के पास से गुजरी बेतवा और जामनी नदी में आई बाढ़ की वजह से दोनों नदियों के बीच बीते दो दिनों से 7 लोग फंसे हुए थे. प्रशासन को इस बात की जानकारी होने के बाद भी इन लोगों को निकालने के लिये कोई प्रयास नहीं किया गया. प्रशासन कल पूरे दिन नदियों के पानी कम होने की प्रतीक्षा करता रहा, किन्तु प्रशासन की इस मंशा पर पिछले 24 घंटे से रूक रूक कर हो रही बरसात और माताटीला बांध से छोड़े गये 3 लाख क्यूसेक पानी ने पानी फेर दिया. जिससे दोनों पुलों पर पानी कम होने की जगह उल्टा बढ़ गया. 

ऐसे में स्थानीय रेस्क्यू टीम भी जोखिम उठाने को तैयार नहीं हुई और नदियों के मध्य फंसे इन लोगों को एक रात और दोनों नदियों के बीच जंगल में गुजारनी पड़ी, जंगल में फंसने वाले लोगों का कहना है कि वह दहशत में थे और उन्होंने बड़ी मुश्किल से पिछले दो दिन जंगल में गुजारे, वहां उन्हें वन विभाग के कर्मचारियों का सहयोग मिला. वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर बचाव टीम ग्वालियर से देर रात ओरछा पहुंची और सुबह बचाव अभियान शुरू कर दोनों नदियों के बीच फंसे सभी 7 लोगों को सुरक्षित मोटर बोट की मदद से बाहर निकाला गया.

मारुति ने वाहन उद्योग के भविष्य पर कही यह बात

BSNL-MTNL का नहीं होगा मर्जर, सरकार ने किया फैसला

भारत सरकार के इस फैसले से हस्तशिल्प उद्योग को नुकसान, ट्रंप के दवाब में लिया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -