इंडोनेशिया में बाढ़ का कहर, ब्रिज बहने से 7 लोगों की मौत
इंडोनेशिया में बाढ़ का कहर, ब्रिज बहने से 7 लोगों की मौत
Share:

जकार्ता: इंडोनेशिया में बाढ़ की वजह से सात लोगों की मौत हो गई और अन्य तीन लापता बताए जा रहे हैं। स्थानीय अधिकारियों ने सोमवार को जानकारी दी है कि एक नदी के ऊपर स्थित ब्रिज पर काफी लोगों की भीड़ थी, जो बाढ़ के पानी में बह गया। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, यह घटना बेंगकुलू प्रांत के कौर जिले में भारी बारिश की वजह से हुई है।

इंडोनेशिया के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (BNPB) के एक प्रवक्ता अगुस विबोबो ने कहा कि, "लापता पीड़ितों की तलाश के लिए स्वयंसेवक काम में लगे हुए हैं और आपातकालीन चौकियों की स्थापना की गई है।" पुल के मलबे से कई किलोमीटर दूर तीन शव मिले हैं, जो नदी में पूरी तरह से डूबे हुए थे। BNPB द्वारा जारी की गई तस्वीरों में इन शवों को देखा जा सकता है। इंडोनेशियाई मौसम विज्ञान एजेंसी (BMKG) ने सोमवार को द्वीपसमूह के कई हिस्सों में भारी बारिश के लिए चेतावनी जारी कि है, जिसमें बेंगकुलु भी शामिल है, जहां तेज हवाओं और तूफान की आशंका जताई गई है। क्षेत्र में पूरे सप्ताह मौसम खराब रहने की आशंका है।

दिसंबर के आखिर और जनवरी की शुरुआत में दक्षिण पूर्व एशियाई देश में मूसलाधार बारिश की वजह से जकार्ता महानगरीय क्षेत्र में कम से कम 66 लोगों की मौत हो गई है, जबकि हजारों लोगों को अपना घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर शरण लेनी पड़ी है। जकार्ता पुलिस ने अब तक कम से कम 16 मस्जिदों के तबाह होने की बात कही है।

खून से लाल हुईं मस्जिद की दीवारें, फर्श पर पड़ी हैं लाशें, ये है 100 मौतों की दर्दनाक दास्ताँ

कश्मीर मुद्दे पर खिलाफत करने वाले मलेशिया की अकड़ निकली, पीएम बोले- 'भारत से लड़ने की ताकत नहीं'

44 लाख करोड़ डॉलर के उद्योग को इस वजह से हो सकता है खतरा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -