त्रिपुरा में एनएलएफटी के सात कैडरों ने  आत्मसमर्पण किया
त्रिपुरा में एनएलएफटी के सात कैडरों ने आत्मसमर्पण किया
Share:

 

पिछले 24 घंटों में, प्रतिबंधित समूह के परिमल देबबर्मा गुट के सात एनएलएफटी कार्यकर्ताओं ने विभिन्न सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

एनएलएफटी के पांच सदस्यों ने त्रिपुरा के धलाई जिले के आनंदबाजार क्षेत्र में असम राइफल्स के सामने आत्मसमर्पण किया, जबकि दो अन्य ने उत्तरी त्रिपुरा में त्रिपुरा पुलिस की विशेष शाखा के सामने आत्मसमर्पण किया।

"मुख्यालय 21 सेक्टर असम राइफल्स के तत्वावधान में असम राइफल्स की अगरतला बटालियन और असम राइफल्स फील्ड इंटेलिजेंस टीम के साथ इंस्पेक्टर जनरल असम राइफल्स (पूर्व) ने त्रिपुरा के धलाई जिले के आनंद बाजार पुलिस स्टेशन में पांच एनएलएफटी (पीडी) कैडर को आत्मसमर्पण करने के लिए राजी किया।"  

"पांच एनएलएफटी (पीडी) कैडरों की उपस्थिति के बारे में फील्ड इंटेलिजेंस टीम और वायरलेस एक्सपेरिमेंटल यूनिट से मिली जानकारी के आधार पर, अगरतला बटालियन और फील्ड इंटेलिजेंस टीम ने 11 फरवरी 2022 को एक संयुक्त अभियान शुरू किया, जिसके परिणामस्वरूप खोजेंद्र रियांग, सपना त्रिपुरा का आत्मसमर्पण हुआ, जलुकसा त्रिपुरा, जुबरंजन त्रिपुरा और जुबरंजन त्रिपुरा।" 

"कैडरों ने कबूल किया है कि वे प्रारंभिक पूछताछ के दौरान अन्य कट्टरपंथी कैडरों के साथ बांग्लादेश एनएलएफटी शिविर में एनएलएफटी (पीडी) समूह में शामिल हुए।" अपने क्षेत्र के अनुभव से, कैडरों ने सीखा कि त्रिपुरा की स्वतंत्रता के लिए उनके कारण ने अपनी प्रासंगिकता खो दी है।

दूसरी ओर, एनएलएफटी (पीडी) समूह गंभीर वित्तीय और संगठनात्मक संकट के बीच में है। बयान में कहा गया, "एनएलएफटी संगठन की मौजूदा स्थिति और सुरक्षा बलों के लगातार दबाव से निराश हूं।" इस बीच, उत्तरी त्रिपुरा जिले में, दो एनएलएफटी (पीडी) कैडर, एज़ामोनी रियांग (35) और हकीमराय रियांग (36) ने गुरुवार को त्रिपुरा पुलिस की विशेष शाखा के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

IPL Mega Auction: आज से सजेगी सितारों की मंडी, खिलाड़ियों पर जमकर बरसेगा धन

टला नहीं कोरोना का ख़तरा! WHO ने दी चेतावनी

ग्रामीण भारत में इंटरनेट तेजी से बढ़ रहा है: वित्त मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -