छत्तीसगढ़ : नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 7 किलो का आईईडी विस्फोटक डिफ्यूज

रायपुर. छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले नक्सलियों की एक बड़ी साजिश नाकाम हुई है. इस राज्य में हाल ही में नक्सलियों द्वारा किसी बड़ी साजिश के तहत लगाया गया 7 किलो का आईईडी विस्फोटक डिफ्यूज कर के बरामद किया गया है. यह मामला आज छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित छेत्र सुकमा में सामने आया है जहाँ नक्सलियों ने एक बड़ा धमाका करने के मकसद से गोरगुंडा के देवरपल्ली सड़क के किनारे सात किलो का आईईडी लगा रखा था. यह एक तरह का खतरनाक विस्फोटक होता है और अगर नक्सलियों की यह साजिश कामयाब हो जाती तो एक बड़ा हादसा हो सकता था जिसमे काफी लोगों की जान जा सकती थी.

जम्मू कश्मीर: आतंकियों ने नेशनल कांफ्रेंस के दो कार्यकर्ताओं को मारी गोली

हालाँकि सीआरपीएफ के जवानों ने वक्त रहते ही इस खतरनाक विस्फोटक को डिफ्यूज कर के नक्सलियों की इस साजिश को नाकाम कर दिया है. यह कारनामा सीआरपीएफ के 74वीं बटालियन की बीडीएस टीम के जवानों ने किया है. इस घटना की जानकारी मिलते ही बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी संदीप कुमार और सुरक्षा बल के अन्य वरिष्ठ अधिकारीयों ने भी मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया. 

दीपिका पादुकोण बनने वाली हैं एसिड सर्वाइवर, बताई कहानी

सेना और सुरक्षाबलों को आशंका है कि नकसलियों ने यह विस्फोटक सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से लगाए है. हालाँकि कुछ समाचार एजेंसियों ने सूत्रों के हवाले से यह दावा किया है कि नक्सली आगामी चुनावो से पहले बड़ा धमाका करवा कर राज्य के मतदाताओं में भय उत्पन्न करना चाहते थे. 

ख़बरें और भी  

आतंकी हमले से फिर दहला अफगानिस्तान, चुनाव प्रत्याशी समेत 8 लोगों की मौत

अफगानिस्तान : आतंकियों ने फिर मचाया उत्पाद, महत्वपूर्ण पुलों को किया ध्वस्त

रानी पद्मावती और खिलजी ने एक साथ किया डांस, वीडियो हुआ वायरल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -