सदन में गूंजे शर्म करो - शर्म करो के नारे, स्थगित हुआ सदन
सदन में गूंजे शर्म करो - शर्म करो के नारे, स्थगित हुआ सदन
Share:

नईदिल्ली। आज संसद की कार्रवाई प्रारंभ हुई तो संसद के उच्च सदन राज्य सभा और निम्न सदन लोकसभा में हंगामा होने लगा। कांग्रेस सांसद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह के लिए कही गई अपमानजनक बातों के लिए चर्चा कर रहे थे। हंगामे के दौरान सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। विपक्ष के नेताओं ने मांग की कि, गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान, दिए गए बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्पष्टीकरण दें। इसी के साथ सदन में शर्म करो - शर्म करो के नारे गूंजने लगे।

कांग्रेस सांसद मांग कर रहे थे कि, पीएम नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह से माफी मांगना चाहिए। इस मामले में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि, भले ही सदन में कुछ नहीं हुआ हो मगर माफी की आवश्यकता नहीं है। लोकसभा में इस तरह के मसले को न उठाने देने से कांग्रेस सदस्य नाराज़ हो गए।

ऐसे में  सदस्यों ने शून्य काल के दौरान कुछ देर के लिए माॅक पार्लियामेंट का आयोजन कर विरोध जताया। हालांकि, संसदीय कार्यमंत्री अननंत कुमार ने कांग्रेस सांसदों की नाराजगी और शोर - शराबे को लेकर कांग्रेस सांसदों पर संसद के अपमान का आरोप लगाया। जानकारी सामने आई है कि, राज्यसभा के उपसभापति द्वारा सौहार्दपूर्ण समाधान हेतु सुझाव मांगे गए जिसके बाद दोनों ही पक्षों ने समिति गठित करने का निर्णय लिया। हंगामे के बाद राज्यसभा को गुरूवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

मनमोहन मुद्दे पर विपक्ष से आज चर्चा करेंगे जेटली

भाजपा संसदीय दल की बैठक में बिगड़ी मंत्री की तबियत

गुजरात और हिमाचल के लिए बीजेपी ने पर्यवेक्षक नियुक्त किए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -