स्किन के ph बैलेंस को बैलेंस में रखता है तिल का तेल
स्किन के ph बैलेंस को बैलेंस में रखता है तिल का तेल
Share:

हर लड़की अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए बहुत सी क्रीम्स और ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है, वैसे तो आपको मार्किट में आपको ऐसे बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स मिल जायेगे जो ये दावा करती है की वो आपके रंग को गोरा बनाने के साथ साथ आपकी स्किन से जुडी सभी समस्याओ को दूर कर देगी, इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स को खरीदने में बहुत सारे पैसे भी खर्च हो जाते है, और आपकी स्किन को कोई फायदा नहीं होता है, पर आज हम आपको एक ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आपका रंग तो साफ़ होगा ही साथ ही आपकी स्किन से जुडी सभी समस्याएं भी दूर हो जाएगी, आज हम आपको तिल के तेल के बारे में बताने जा रहे है ये तेल आपकी स्किन और बालों दोनों के लिए काफी फायदेमंद होता है. 

1- तिल का तेल एक अच्छे सनस्क्रीन की तरह काम करता है, अगर आपको धुप में कही बाहर जाना है तो उसके पहले अपनी स्किन पर तिल का तेल लगा ले, ऐसा करने से आपके चेहरे पर धुप की हानिकारक किरणों का बुरा असर नहीं होगा, तिल के तेल में विटामिन ई और एंटीऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो स्किन को फ्री रैडिकल्स बचाकर धुप की हानिकारक किरणों से बचाने का काम करते है.

2-  तिल का तेल हमारी स्किन पर एक अच्छे मॉइस्चराइजर के रूप में काम करता है, रोज़ाना स्किन पर मॉइस्चराइजर के तेल को लगाने से आपकी स्किन में चमक आती है 

3- अपनी को अंदर से साफ़ करने के लिए तिल के तेल का इस्तेमाल करे, ये एक अच्छे  क्लींजर के रूप में काम करता है, अगर आप अपनी स्किन को साफ़ करना चाहते है तो तिल के तेल में थोड़ा सा सिरका मिलाकर अपनी स्किन पर लगाए, और थोड़ी देर बाद गर्म पानी से धो दें. ऐसा करने से आपकी स्किन के अंदर की गंदगी निकल जाएगी . साथ ही यह स्किन के पीएच को बैलेंस रखता है.

 

अंडा और शहद दूर कर सकते है हाथो की झुर्रियां

पैरो की सुंदरता में चार चाँद लगाती है ये पायले

फ्लावर एयरिंग्स की मदद से पाए स्टाइलिश लुक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -